Home > खेल > इस भारतीय बल्लेबाज का कारनामा देख खुद सचिन तक रह गए हैरान, ठोक रहा है शतक पर शतक

इस भारतीय बल्लेबाज का कारनामा देख खुद सचिन तक रह गए हैरान, ठोक रहा है शतक पर शतक

sachin

नई दिल्‍ली : घरेलू क्रिकेट में बल्‍लेबाजी में नई सनसनी माने जा रहे बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने फि‍र से कमाल किया है. लखनऊ में दिलीप ट्राफी के अपने डेब्‍यू मैच में पृथ्‍वी शॉ ने शतक जमाया. इंडिया रेड की ओर से खेलते हुए इस युवा बल्‍लेबाज ने अपने डेब्‍यू को सफल कर दिया. इससे पहले रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच में भी पृथ्‍वी शॉ ने शतक बनाया था. घरेलू क्रिकेट में अब उन्‍होंने इस मामले में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर की राह पकड़ ली है. रणजी ट्रॉफी और दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में 18 वर्ष से कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड भी उनके नाम पर है.


सचिन ने भी रणजी, ईरानी और दिलीपी ट्रॉफी के डेब्‍यू मैच में शतक बनाए थे. पृथ्‍वी शॉ ने रणजी और दिलीप ट्रॉफी के पहले ही मैच में शतक बना दिया है. अब उनकी निगाहें ईरानी ट्रॉफी पर होंगी. मुंबई का ये बल्‍लेबाज उस समय भी चर्चा में आया था, जब उसने अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच में ही शतक ठोककर तेंदुलकर के कमाल को दोहराया था. इससे पहले पृथ्‍वी शॉ 2013 में हैरिस शील्ड एलीट डिविजन मैच में 546 रन का स्कोर बनाकर खबरों में आए थे.

सचिन ने 1988 में अपना पहला रणजी मैच खेला था. इसमें उन्‍होंने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए गुजरात के विरुद्ध 129 गेंदों में 100 रन बनाए थे. इसके बाद उन्‍होंने ईरानी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी के अपने पहले मैच में भी शतक जड़ा था.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments