Home > धर्म > गणेश विसर्जन पर भक्तों ने जो किया उसको देखकर आप भी सलाम करेंगे

गणेश विसर्जन पर भक्तों ने जो किया उसको देखकर आप भी सलाम करेंगे

visarjan crowd made way for ambulance

पुणे। गणेश विसर्जन हिन्दुओ का एक बेहद अहम् त्यौहार है जिसे करोडो लोग धूम-धाम से मनाते हैं। बाप्पा को विसर्जन के लिए ले जाते समय लाखो लोग ख़ुशी से जोश के साथ नाचते-गाते हैं। इस साल ऐसे ही एक जुलूस में एक बेहद मानवता से भरी मिसाल देखने को मिली।

तो हुआ ये कि पुणे कि एक व्यस्त रोड से गणेश विसर्जन के लिए जुलूस निकल रहा था। लोगों कि भीड़ पुरे जोश से उत्साहित होकर नाच रही थी। सभी लोग गणेश कि भक्ति में मतवाले हो गये थे। कि तभी उस व्यस्त रोड पे एक मरीज को अस्पताल ले जा रही एम्बुलेंस का सायरन गूँज उठा। और देखते ही देखते हज़ारों लोगों की भीड़, जो की पुरे जोश में थी, उसने एकदम से शांत हो कर एम्बुलेंस को निकलने का रास्ता दे दिया। कोई कुछ कहता इससे पहले ही सभी एक साइड में हो गए और रोड एकदम से खाली हो गयी जिससे एम्बुलेंस तेजी से उस रास्ते से निकल गयी और एक मरीज की जान सही समय पर हॉस्पिटल जाने से बच गयी।

एक ओर कुछ ऐसे भी सम्प्रदाय हैं जो त्योहारों में प्राणियों का खून बहाने से भी गुरेज नहीं करते और दूसरी ओर हैं हिन्दू जो की अपने सबसे बड़े त्योहारों पर भी लोगों की और प्राणियों की जान की फ़िक्र पहले करते हैं। पुरे भक्तिभाव के साथ-साथ मानवीय संवेदनाएं नहीं छोड़ते। मानवता का ऐसा रूप कही और देखने को नहीं मिलता।

आइये देखते हैं ये शानदार विडियो जिसे देखकर आप खुद को इन्हें सलाम करने से नहीं रोक पाएंगे।

अब आपकी बारी

क्या आपके सामने भी ऐसी कोई मानवता से पूर्ण घटना हुई है? अपने अनुभव हमसे कमेंट के माध्यम से जरूर शेयर करें।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments