Home > धर्म > कभी देखा है भारत का एक ऐसा रहस्मयी मंदिर जो अपनी मर्जी से देता है दर्शन, विदेशी भी हैं इसके दीवाने

कभी देखा है भारत का एक ऐसा रहस्मयी मंदिर जो अपनी मर्जी से देता है दर्शन, विदेशी भी हैं इसके दीवाने

bhadkeshwer mahadev temple

गुजरात : भारत एक प्राचीन सभ्यता व् संस्कृति वाला देश है, जिसमे विविधताएं भरी पड़ी हैं। ऐसी अनेकों चीजें व् रहस्य छुपे हुए हैं भारत में, जिन्हें आजतक कोई सुलझा नहीं सका। यहाँ के रहस्मयी मंदिरों को देखने हर वर्ष बड़ी संख्या में पर्यटक यहाँ आते हैं।

आइये आज आपको बताते हैं ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में जो अपनी ही मर्जी का मालिक है। मंदिर चाहता है तो भक्तों को दर्शन देता है और यदि नहीं चाहता है तो पूरा का पूरा मंदिर गायब हो जाता है। ये मंदिर हर वक़्त नहीं दिखाई देता, समय- समय पर ही दिखाई देता है। असल में ये मंदिर बीच समुद्र में बना हुआ है। इस कारण जब ज्वार कम हो जाता है तभी यह दिखाई देता है और जब समुद्र में पानी बढ़ जाता है तब यह मंदिर समुद्र में डूब जाता है।

नागेश्वर महादेव मंदिर

भगवन शिव के इस मंदिर का नाम है नागेश्वर महादेव मंदिर, ये मंदिर अरब सागर के बिलकुल सामने और बड़ोदरा से करीब चालीस मील की दूरी पर पड़ता है। ये मंदिर अपनी इन्ही विशेषताओं के लिए विदेशों तक में प्रसिद्ध है, यहां ज्वार कम होने पर मंदिर का शिवलिंग दिखाई देता है।

अब अगर आप कभी गुजरात घूमने जाएँ, तो अजूबों से भरे इस मंदिर को अपनी बकेट लिस्ट में जरूर रखें। कहते हैं कि श्रद्धा पूर्वक वहां मांगी गयी मन्नत जरूर पूरी होती है। बस वहां जाने से पहले समुद्र की स्थिति पता जरूर कर लें, कहीं ऐसा ना हो कि आप वहां जाएँ और मंदिर आपको दिखाई ही ना दे।

अब आपकी बारी

क्या आपने भी कभी इस मंदिर के या ऐसे ही किसी रहस्मयी मंदिर के दर्शन किये हैं? अपने अनुभव आप कमेंट द्वारा शेयर कर सकते हैं।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments