Home > ख़बरें > सीएम योगी ने पूरा किया पीएम मोदी का सबसे बड़ा वादा, ख़ुशी से खिल उठा पीएम मोदी का चेहरा !

सीएम योगी ने पूरा किया पीएम मोदी का सबसे बड़ा वादा, ख़ुशी से खिल उठा पीएम मोदी का चेहरा !

modi-yogi

लखनऊ : 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने देश की जनता से वादा किया था कि वो देश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी अपने इस वादे को पूरा करने की दिशा में तेजी से जुट भी गए. अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के इस वादे को पूरा करने की दिशा में एक ऐसा फैसला लिया है जिससे बीजेपी के नेता भी बेहद खुश हैं.


दरअसल सीएम योगी आदित्‍यनाथ यूपी में जल्द ही बेरोजगार युवकों के लिए एक योजना चलाने चलाने जा रहे हैं. खबर आयी है कि राज्य के पढ़े-लिखे मगर बेरोजगार नौजवानों के लिए ‘सूर्यमित्र’ नाम से रोजगार योजना लाई जा रही है. इस योजना के तहत 25000 यवाओं की सरकारी नौकरी मिलेगी. मई महीने के पहले हफ्ते में इसका नोटिफिकेशन आने की उम्मीद लगाई जा रही है.

यूपीनेडा देगी नौकरी !

ख़बरों के मुताबिक़ इस योजना के तहत शुरूआती दौर में पहले 10000 लोगों को नौकरी दी जायेगी. जिसके बाद में अन्य 15000 युवकों को भी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. गौरतलब है कि सूर्यमित्र वैकेंसी यूपीनेडा डिपार्टमेंट की है, जिसके तहत सोलर पावर प्लान्ट भी आता है. ग्रुप-बी, सी और मार्केटिंग टीम से सम्बंधित उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.


आपकी जानकारी के लिए बेटे दें कि यूपीनेडा (उत्तर प्रदेश न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी) यूपी सरकार का एक्सट्रा एनर्जी रिसोर्स विभाग है. इस विभाग का काम सोलर एनर्जी, बायो एनर्जी, विंड पावर, माइक्रो हाइड्रो पावर और एनर्जी कन्जर्वेशन के काम को बढ़ावा देना है. यूपीनेडा केंद्र सरकार और यूपी सरकार की ज्वाइंट एजेंसी के तौर पर काम करती है और सोलर प्रोजेक्ट्स को बढ़ावा देती है.

मई में पूरा होगा प्रॉसेस !

जानकारी के अनुसार, अगले महीने के पहले हफ्ते में 10000 लोगों के लिए नौकरियां निकाली जाएंगी. अगले दो हफ़्तों तक इनकी स्क्रीनिंग और मई के आखिरी हफ्ते तक परीक्षा कराया जाना तय किया गया है. परीक्षा में चुने गए लोगों को कुछ दिनों की डिपार्टमेंटल ट्रेनिंग दी जायेगी और उसके बाद उनके काम के हिसाब से उन्हें अलग-अलग इलाकों में भेजा जाएगा.

प्रदेश में ही नौकरियों के अवसर मिलने से यूपी के लोगों को अन्य राज्यों में नहीं भटकना पडेगा. वो अपने ही प्रदेश में रहकर नौकरी कर सकेंगे. नौकरियों के अवसर मिलने से जहाँ एक ओर प्रदेश के नौजवानों का भविष्य अच्छा बनेगा, वहीँ पीएम मोदी का बड़ा वादा भी पूरा होगा, जोकि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उनके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments