Home > ख़बरें > तपती गर्मी और लू के थपेड़ों के बीच योगी के मंत्री का स्टाइल देख उड़े सबके होश, कर दिखाया बड़ा कारनामा

तपती गर्मी और लू के थपेड़ों के बीच योगी के मंत्री का स्टाइल देख उड़े सबके होश, कर दिखाया बड़ा कारनामा

swatantra-dev-singh

लखनऊ : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तो रोज-रोज नए-नए फैसले लेकर प्रदेश की जनता को चौंका ही रहे हैं. उनके मंत्री भी उन्ही की धुन में तेजी से प्रदेश की भलाई में लगे हुए हैं. लिजिए एकबार फिर सीएम योगी के एक मंत्री ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है, जिसकी वजह से योगी सरकार एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गयी है.


दरअसल राज्य की योगी सरकार का जलवा अबतक इसलिए बरकरार है क्योंकि योगी के मंत्री प्रतिदिन कुछ न कुछ नया और सकारात्मक करने के लिए निकल पड़ते हैं. सरकार बने हुए एक महीना हो चुका है, लेकिन योगी के मंत्री जरा भी सुस्त नहीं पड़े हैं. यही कारण है कि प्रदेश की जनता के दिल में इतने कम वक़्त में ख़ास जगह बना चुके हैं.

परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह

योगी के मंत्री सिर्फ छापे मार-मार कर अफसरों को लताड़ने के काम में ही नहीं लगे हैं, बल्कि प्रदेश की जनता के सुख-दुःख का भी पूरा ख्याल रख रहे हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला बुधवार को जब योगी सरकार के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अचानक से रायबरेली जा रही रोडवेज बस को हाईवे पर रुकवा लिया और जांच करने के साथ-साथ यात्रियों से बातचीत भी की.

आरएम नीरज सक्सेना ने बताया कि किदवई नगर डिपो की रोडवेज बस 61 यात्रियों को लेकर कानपुर से रायबरेली जा रही. जैसे ही बस आजाद मार्ग पहुंची, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के काफिले ने बस को ओवरटेक किया और रुकवा लिया. बस के रुकते ही खुद परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव अपनी कार से उतरे और बस पर चढ़ गए और बस की जांच में लग गए.

यात्री रह गए हैरान

इस तरह से परिवहन मंत्री को अपने बीच देखकर यात्रियों को एक पल के लिए तो यकीन भी नहीं हुआ, पिछली सरकारों में तो मंत्री केवल चुनावों के वक़्त ही दिखाई देते थे और उसके बाद अपने एयर कंडीशंड कमरों में ही सालों-साल गुजार दिया करते थे. यहाँ तपती गर्मी के मौसम में राज्य के परिवहन मंत्री खुद उनके सुख-दुःख पूछने बस में आ गए, ये देख यात्रियों ने ख़ुशी व्यक्त की.


जांच के दौरान मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने देखा कि बस में सीट ना मिलने के कारण एक महिला खड़ी हुई थी, मंत्री जी ने फ़ौरन उसे सीट दिलवाई. यात्रियों के टिकटों की भी जांच की गयी. यात्रियों से बातचीत के दौरान महिलाओं ने बस चालक व् परिचालक के अभद्र व्यवहार की शिकायत भी उनसे की.

आरएम नीरज सक्सेना ने बताया कि महिलाओं की शिकायत मिलने पर मंत्री जी ने चालक-परिचालकों का व्यवहार सुधारने के लिए सख्त हिदायत दी. इसके लिए जल्द ही एक कार्यशाला कराने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, इस कार्यशाला में चालकों व् परिचालाको को यात्रियों से अच्छा व्यवहार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. बस की जांच पूरी करने के बाद मंत्री जी वापस अपनी कार में बैठे और उनका काफिला आगे बढ़ गया.

योगीराज में नहीं चलेगा माफियाराज

केवल इतना ही नहीं बल्कि इसके अगले ही दिन यानी शनिवार को अलीगढ़ पहुंचे स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि योगीराज में सरकारी विभागों में माफियाराज, गुंडागर्दी नहीं चलने दी जायेगी. सपा-बसपा ने 15 वर्षों तक प्रदेश को लूटा है, लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि बिगड़े हुए प्रदेश को सुधारना है.

यहाँ पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में स्वतंत्रदेव सिंह ने प्रशासन के अफसरों के साथ मीटिंग की और मीटिंग में सख्त निर्देश देते हुए कहा कि, “शहर और देहात में निर्धारित समय से विद्युत आपूर्ति होनी चाहिए और इसमें कोई कोताही नहीं बरती जाए. अधिकारी नियमित रूप से चेकिंग करके बिजली की चोरी रोकें. इस बात का ख़ास तौर पर ध्यान रखा जाए कि नए कनेक्शन लेने के लिए जनता को विभागों के चक्कर न काटने पड़े.”

अधिकारियों को घुट्टी पिलाने के बाद मंत्री जी अपने अन्य आमों में लग गए. वहीँ जबरदस्त गर्मी में मंत्री जी को इतनी तेजी से काम करते देख प्रदेश की जनता भी धन्य महसूस कर रही है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments