Home > ख़बरें > कैबिनेट बैठक से पहले ही योगी ने सुनाया ऐसा हाहाकारी फैसला, हिला दिया पूरे उत्तर प्रदेश को !

कैबिनेट बैठक से पहले ही योगी ने सुनाया ऐसा हाहाकारी फैसला, हिला दिया पूरे उत्तर प्रदेश को !

sugarcane-farmer-in-up

लखनऊ : मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगातार कड़े फैसले लेने शुरू कर दिए. उनके काम करने की तीव्र गति देखकर तो राजनीति के बड़े-बड़े फ़न्ने खां तक हैरान हैं. यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद आज पहली कैबिनेट बैठक होने को है लेकिन इस बैठक से ठीक पहले योगी सरकार के बेहद अहम् फैसले ने सबको चौंका दिया है.

355 लोगों को दिखाया बाहर का रास्ता !

दरअसल आज मंगलवार को योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होने वाली है, जिसमे सीएम योगी किसानों के कर्ज माफ़ी से सम्बंधित अहम् फैसला ले सकते हैं लेकिन बैठक से पहले ही सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए गन्ना समिति से जुड़े सभी गैर सरकारी लोगों का नामांकन रद्द कर दिया है. इसके चलते कुल 355 लोगों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

खाली हुए इन पदों पर अब नई नियुक्ति की जाएंगी. सरकार के इस फैसले को गन्ना किसानों को सीधे भुगतान के तहत काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है. केवल इतना ही नहीं बल्कि सरकार ने इसके अलावा सहकारी गन्ना विकास समितियों, चीनी मिलों और सहकारी चीनी मिल समितियों की प्रबंध कमेटी से जुड़े सभी 184 गैर सरकारी लोगों का नामांकन भी रद्द कर दिया है.


बिना रुके, बिना थके देर रात तक व्यस्त थे योगी !

इसी के साथ सहकारी चीनी मिल समितियों की सामान्य निकाय में प्रतिनिधि के रूप में जुड़े 150 गैर सरकारी सदस्यों का नामांकन भी रद्द कर दिया गया है. फैसला लेने से पहले कल देर रात तक सीएम योगी की अपने कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक चलती रही, जिसमे योगी ने सभी विभागों के सचिवों से आगे के रोड मैप पर विचार-विमर्श किया.

खबर आयी है कि योगी सरकार ने प्रदेश में अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान 10 लाख नए रोजगार के अवसर पैदा करने का लक्ष्य रखा है. कैबिनेट की पहली बैठक से पहले कल देर रात 11 बजे तक सीएम योगी शिक्षा से जुड़े छह विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में भी व्यस्त रहे. बैठक में सीएम योगी उनसे विभाग से जुडी सारी जानकारियां ले रहे थे, जिसके चलते अधिकारी दर्जनों फाइलों के साथ दौड़ते-भागते दिखे.

प्रदेश में योगी सरकार बने दो हफ्ते हो गए हैं और आज सोलहवें दिन कैबिनेट की पहली बैठक होने को है. इससे पहले ही योगी ने पूरी तैयारी कर ली है और आज कई अहम् फैसले लेने की संभावना है. जानकारों के मुताबिक़ जिस मुस्तैदी से योगी देर रात तक अधिकारियों के साथ बैठक करते रहे, उससे ये साफ़ जाहिर है कि योगी आज कई बड़े ऐलान करने वाले हैं और किसानों के कर्जमाफी का ऐलान भी उनमे से एक होगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments