Home > ख़बरें > योगी ने दिखाए अपने भगवा तेवर, लिया इतना बड़ा फैसला, देख जनता की आँखों में आये ख़ुशी के आंसू

योगी ने दिखाए अपने भगवा तेवर, लिया इतना बड़ा फैसला, देख जनता की आँखों में आये ख़ुशी के आंसू

yogi-security-on-festivals

लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालते ही एक के बाद एक ऐसे कई काम कर दिखाए हैं जिनके बारे में पहले कोई सोच भी नहीं सकता था. चाहे वो अवैध कत्लखानों को बंद करवाना हो या भ्रष्ट अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाना, योगी कड़े फैसले करने में बिलकुल भी हिचकिचा नहीं रहे.


सबसे अहम् बात तो ये है कि वो बड़े-बड़े फैसलों को बिलकुल भी लटका नहीं रहे बल्कि तेजी के साथ काम को अंजाम दे रहे हैं. उनके ऐसे ही एक और फैसले के बारे में खबर आयी है जिससे प्रदेश की जनता की आँखों में ख़ुशी के आंसू आ गए हैं.

नवरात्र के लिए खास तैयारी !

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आने वाले त्योहारों को देखते हुए प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने नवरात्रि व राम नवमी के अवसर पर राज्य की सभी शक्तिपीठों एवं पूजा स्थलों पर श्रद्धालुओं के लिए सुविधा एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दे दिए हैं.

जहाँ पहले अक्सर त्योहारों पर हुल्लड़बाजी और साम्प्रदायिक तनाव की ख़बरें आया करती थीं, जहाँ सपा सरकार पर विपक्ष के नेता आरोप लगाया करते थे कि उनके राज में कुछ मंदिरों के घंटे बजाने तक पर रोक लगी हुई थी, वहीँ सरकार बदलने के साथ ही प्रदेश की स्थिति भी बिलकुल बदल चुकी है.

योगी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि वो त्योहारों पर किसी भी तरह की साम्प्रदायिक हिंसा या हुल्लड़बाजी को बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने राज्य में हर स्तर पर सुरक्षा प्रबंध चाक-चौबंद रखने के साथ-साथ असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखने के भी निर्देश दे दिए हैं.

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री और सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि सीएम योगी ने 28 मार्च से शुरू हो रहे चैत्रनवरात्र और रामनवमी को देखते हुए डीजीपी और प्रशासनिक अफसरों को निर्देश दे दिए हैं कि सभी शक्तिपीठों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाए.


योगी राज में सुरक्षा भी, सुविधा भी !

इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि, “नवरात्रि के दौरान विंध्याचल ,देवीपाटन, शाकुंभरी देवी (सहारनपुर) आदि शक्तिपीठों समेत राज्य के सभी जनपदों के महत्वपूर्ण मंदिरों में साफ- सफाई, पीने के पानी और बिजली आदि की सुचारु रूप से व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए.” इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि इन पर्वों के दौरान श्रद्धालुओं को आने-जाने में कोई तकलीफ ना हो इसके लिए यातायात प्रबंध पर भी विशेष ध्यान दिया जाए.

किसी तरह की भगदड़ ना हो और भीड़ को भी नियंत्रण में रखा जा सके इसके लिए जरुरत के अनुसार बैरिकेडिंग आदि के प्रबंध सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं. श्रीकांत शर्मा के मुताबिक़ सीएम योगी ने कहा है कि नवरात्रि के दौरान दूर-दूर से काफी संख्या में महिलाएं और वरिष्ठ नागरिक भी शक्तिपीठों के दर्शन के लिए आते हैं, इसलिए प्रत्येक तरह की सुविधा और पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था की जानी चाहिए.

वहीँ उन्होंने कहा कि रामनवमी के दौरान भी अयोध्या में ना केवल देशभर से बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं, इसलिए इस पर्व के दौरान बलरामपुर, मिर्जापुर और अयोध्या में सभी प्रकार की सुविधाएं और सुरक्षा मुहैया कराना बेहद जरुरी है.

कोताही बर्दाश्त नहीं करेंगे सीएम !

योगी ने कहा कि गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है, इसलिए श्रद्धालुओं के लिए पीने के साफ़ पानी की व्यवस्था होनी चाहिए. कहीं कोई बीमार पड़ जाए तो उसे दर-दर भटकना ना पड़े, इसलिए सुनिश्चित किया जाए कि सभी स्थानीय राजकीय चिकित्सालयों में पर्याप्त दवाइयां और डॉक्टर उपस्थित रहें. योगी ने कहा कि वो त्योहारों के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही या इंतजामों में ढील बर्दाश्त नहीं करेंगे.

वहीँ प्रदेश की जनता की आँखों में ये देख कर ख़ुशी के आंसू आ गए हैं कि उनके सीएम को उनकी कितनी परवाह है. सोशल मीडिया पर लोगों ने ट्वीट करके अपने सीएम योगी को धन्यवाद अदा किया. लोगों ने ट्वीट में लिखा कि आजतक उनके बारे में किसी ने इस तरह से नहीं सोचा था, पहले तो प्रदेश में केवल तुष्टिकरण की राजनीति ही की जा रही थी लेकिन अब पहली बार उन्हें लगा है कि सरकार सही मायनों में सेक्युलर है, जो सभी वर्गों का ख्याल रख रही है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments