Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- बीजेपी विधायक दल की बैठक में यूपी के सीएम चुने गए योगी आदित्यनाथ, कल लेंगे शपथ

ब्रेकिंग- बीजेपी विधायक दल की बैठक में यूपी के सीएम चुने गए योगी आदित्यनाथ, कल लेंगे शपथ

Yogi-Adityanath-up-cm

नई दिल्‍ली : अभी-अभी आयी बड़ी खबर के मुताबिक़ लखनऊ में बीजेपी की विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लग चुकी है, यानी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही बनेंगे. इस खबर के सामने आते ही पूरा उत्तर प्रदेश हर-हर महादेव और जय श्री राम के नारों से गूँज उठा है.

झूम उठे समर्थक !

जहाँ एक ओर लोग पीएम मोदी को धन्यवाद अदा कर रहे हैं, वहीँ योगी के समर्थक खुशियों में डूब गए हैं. योगी-योगी के नारे लगाए जा रहे हैं. इस बात पर मुहर लग चुकी है कि योगी आदित्यनाथ ही उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री बनेंगे. कल यानी 19 मार्च को योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

वहीँ योगी के समर्थक इसे हिंदुत्व, हिन्दू कार्यकर्ताओं और हिन्दू समाज की बड़ी जीत बताते हुए जश्न में डूब गए हैं. खबर आयी है कि बीजेपी के विधयक दल की बैठक में 325 में से 202 विधायकों ने योगी का समर्थन किया और जनभावनाओं का सम्मान करते हुए पीएम मोदी और अमित शाह ने भी इस फैसले को स्वीकार कर लिया और योगी को यूपी का सीएम चुन लिया गया.

पूरे यूपी में योगी-योगी के नारों की गूँज !

आपको बता दें कि भारी संख्या में बीजेपी समर्थक मांग कर रहे थे कि योगी आदित्यनाथ को ही यूपी का सीएम बनाया जाए. लखनऊ से लेकर गोरखपुर तक योगी आदित्यनाथ के समर्थकों का हुजूम इकट्ठा होकर योगी को सीएम बनाये जाने की मांग कर रहा था.


वहीँ सोशल मीडिया में भी बड़ी संख्या में लोग पीएम मोदी और अमित शाह से योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे थे. इसे देखते हुए आज पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ को दिल्ली आने का बुलावा भी भेजा था, जिसके बाद योगी चार्टर प्लेन से दिल्ली पहुचे थे.

पहले खबर आ रही थी कि योगी को यूपी के डिप्‍टी सीएम के पद की जिम्‍मेदारी सौंपी जायेगी लेकिन बीजेपी की विधायक दल की बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से यूपी के सीएम के रूप में चुन लिया गया है. इसी के साथ ही योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा राजनीतिक मुकाम हासिल कर लिया है.

पीएम मोदी से की जा रही है तुलना !

जानकारों की माने तो योगी की हिन्दू नेता की छवि और अब उनके विकास के एजेंडे को देखते हुए लोगों ने उनकी तुलना पीएम मोदी से करनी शुरू कर दी है. लोगों का कहना है कि जैसे पीएम मोदी ने गुजरात में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी वैसे ही योगी भी यूपी का विकास करेंगे और आने वाले वक़्त में वो राष्ट्रीय राजनीति में भी नए मुकाम हासिल करेंगे.

कुल मिलाकर देखा जा सकता है कि योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता आसमान छू रही है और लोगों को उनसे काफी उम्मीदें भी हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments