Home > ख़बरें > 4 हाहाकारी फैसलों से दहल उठा यूपी, योगी का नाईट राइडर रूप देख दांतों तले उंगली दबा लेंगे आप भी

4 हाहाकारी फैसलों से दहल उठा यूपी, योगी का नाईट राइडर रूप देख दांतों तले उंगली दबा लेंगे आप भी

yogi-land-mafia

लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पद की शपथ लेने के बाद से लगातार कड़े फैसले ले रहे हैं. प्रदेश की ज्यादातर जनता जब सो चुकी होती है, तब भी वो देर रात तक अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हैं और रातों-रात बड़े-बड़े फैसले ले लेते हैं. बुधवार देर रात भी सीएम योगी ने ऐसे हैरतअंगेज फैसले लिए हैं, जिन्हे देख देशभर की जनता हैरान भी है और उनका गुणगान भी कर रही है.


नहीं मिलेगा मिट्टी का तेल !

बुधवार रात हुई मीटिंग के दौरान योगी पहला सबसे अहम् फैसला ये रहा कि प्रदेश में जिन परिवारों को गैस चूल्हा मिला है, उन लोगों को अब सरकारी मिट्टी का तेल नहीं मिलेगा. साथ ही सीएम योगी ने सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को आधार कार्ड से जोड़ने का फैसला भी लिया है ताकि उनके दुरूपयोग ना हो सके. इसे साथ-साथ उन्होंने फैसला लिया कि भ्रष्टाचार रोकने के लिए सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को ऑनलाइन किया जाए ताकि पारदर्शिता को बढ़ सके.

सरकारी पैसे की वसूली !

एक और बेहद अहम् फैसला सीएम योगी ने लिया कि अब तक फर्जी बीपीएल और राशन कार्ड से सस्ता राशन ले रहे लोगों के फ़र्ज़ी बीपीएल और राशन कार्ड रद्द तो किये जाएंगे ही, साथ ही ऐसे लोगों ने अब तक सरकार को जो लूटा है उसकी वसूली भी सरकार करेगी. गलत तरीके से लिये गये राशन की कीमत वसूल कर सरकार वापस सरकारी खजाने में जमा करवायेगी ताकि जरूरतमंद लोगों को उसका लाभ मिल सके.


भू-माफियाओं का खेल ख़त्म !

काफी वक़्त से यूपी में भू-माफियाओं का दबदबा रहा है, पिछली सरकारें भी इनपर लगाम लगाने में असमर्थ रहीं, इसलिए योगी सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है. राजस्व विभाग की संपत्तियों को भू-माफियाओं के अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए मुख्य सचिव, कमिश्नर और डीएम के स्तर पर एक टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा और भू-माफियाओं को जड़ से उखाड़ फेंका जाएगा.

गरीब किसानों के लिए खोल दिया दिल !

भू-माफियाओं पर बेहद सख्त सीएम योगी ने गरीब किसानों पर अपनी कृपा बरसाई है. योगी सरकार ने फैसला लिया है कि भूमिहीन किसान जिनके पास खेती करने के लिए खुद की जमीन तक नहीं है और वो दूसरों की जमीन पर खेती करके अपना पेट पालते हैं ऐसे गरीब किसानों के 2 बच्चों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराने के लिए छात्रवृत्ति उपलब्ध कराई जायेगी. इस योजना में धांधली ना हो और गरीबों को ही इसका फायदा मिले इसलिए छात्रवृत्ति योजना पूरी पारदर्शिता के साथ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं.

बड़ा प्रशासनिक फेरबदल !

इससे पहले योगी सरकार ने प्रशासनिक महकमें में भी बड़ा फेरबदल किया. जिसके तहत बुधवार को ही योगी सरकार ने 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए. फेरबदल के बाद मृत्युंजय कुमार नारायण को मुख्यमंत्री का सचिव नियुक्त किया गया है. वहीँ सूचना एवं पर्यटन सचिव पद से नवनीत सहगल को हटाकर उनका प्रभार अविनाश अवस्थी को सौंपा गया है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments