Home > ख़बरें > यूपी चुनाव में जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने धारण किया नया अवतार, चौंक गया सारा देश

यूपी चुनाव में जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने धारण किया नया अवतार, चौंक गया सारा देश

yogi-adityanath-development

नई दिल्ली : यूपी में प्रचंड बहुमत से बीजेपी की जीत के साथ ही प्रदेश में योगी-योगी नाम गूँज उठा. बीजेपी के समर्थकों ने एक सुर में योगी आदित्यनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री बनाने की मांग करनी शुरू कर दी. गोरखपुर से लेकर लखनऊ तक “पीएम मोदी, सीएम योगी” के नारे गूँज रहे हैं.

सबका साथ, सबका विकास का समर्थन !

अपनी कट्टर हिन्दू छवि के लिए प्रसिद्ध योगी आदित्यनाथ विरोधियों पर जम कर बरसाने के लिए भी जाने जाते हैं. हिन्दू हितों के लिए आवाज बुलंद करने वाले योगी आदित्यनाथ आज पूरे देश में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं. हालांकि ज्यादातर लोग उन्हें एक कट्टर हिन्दू समर्थक के तौर पर ही देखते आये हैं लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि योगी सभी वर्गों को साथ लेकर देश के विकास की बात पर भी बल देते आये हैं.

लोकसभा में भी योगी आदित्यनाथ जम कर गरजे, उनके बोलना शुरू करने से पहले शायद विपक्ष को लगा होगा कि वो हिन्दू मुद्दों पर ही बात करेंगे लेकिन योगी ने देश के विकास से सम्बंधित बातें बोलना जब शुरू किया तो सभी हैरानी में पड़ गए.

विकास पुरुष बन रहे हैं योगी !

योगी ने लोकसभा में रेल मंत्रालय की अनुदानों पर चर्चा के दौरान सरकार का पक्ष रखते हुए रेलवे को उत्तम बनाने के लिए मोदी सरकार की योजनाओं को गिनाया और उनकी तारीफों के पुल बाँध दिए. अपने दबंग अंदाज में योगी ने सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब सरकार ने रेल बजट को लॉलीपाप की तरह इस्तेमाल नहीं किया बल्कि रेलवे की बेहतरी और जनहित के बारे में सोचते हुए रेल बजट पेश किया.

योगी ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु की तारीफ़ करते हुए उन्हें एक बेहद उत्कृष्ट रेलमंत्री बताया जिनकी अगुवाई में रेलवे का जबरदस्त विकास हो रहा है और साथ ही 8 लाख करोड़ रुपए का निवेश लाने की कोशिशें भी की जा रही हैं. सुरेश प्रभु की तारीफों के पुल बांधते हुए योगी बोले कि रेलमंत्री ट्विटर के जरिए से भी यात्रियों की सहायता करने की कोशिश करते हैं, अगर ये अच्छे दिन नहीं है तो क्या हैं?

कांग्रेस पर योगी का प्रहार !

जहां पिछली सरकारों के वक़्त में यात्रियों को सहायता की कोई उम्मीद नहीं थी, वहीँ अब मुसीबत में फंसे लोगों की सहायता की जा रही है, यही तो हैं अच्छे दिन. इसे लेकर योगी ने कांग्रेस को इस बार भी नहीं बक्शा और तंज कसते हुए कहा कि, “देश को लूटने वालों को अच्छे दिन अच्छे नहीं लगते हैं”.

इतने पर ही योगी नहीं रुके और उन्होंने रेलवे में यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताते हुए कहा कि 2019 तक सभी ट्रेन कोचों में बायो-टॉयलेट लग जाएंगे. इसके साथ ही यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी ट्रेनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम भी शुरु हो जाएगा.

योगी ने कहा कि अब ट्रैन में यात्रा करने वाले लोगों को अच्छे व् साफ सुथरे बिस्तर मिलने लगे हैं. पहले लोगों से सुविधा शुल्क ले लियी जाता था लेकिन उन्हें सुविधा नहीं दी जाती थी लेकिन अब सुविधा शुल्क के बदले लोगों को अच्छी और समय पर उचित सुविधा मिलती है.

मोदी के नक़्शे-कदम पर योगी !

कुल मिलाकर देखा जाए तो लोग अब योगी आदित्यनाथ की तुलना पीएम मोदी से करने लगे हैं. एक वक़्त था जब पीएम मोदी की छवि भी हिंदूवादी नेता की तरह थी, जिसके बाद उन्होंने गुजरात में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी और बेहद लोकप्रिय हो गए. वहीँ योगी आदित्यनाथ की छवि भी हिंदूवादी नेता की है और जिस तरह से वो विकास कार्यों की बातें कर रहे हैं, लोगों को उम्मीद है कि वो जल्द ही राजनीति में नए मुकाम हासिल करेंगे.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments