Home > ख़बरें > योगी को सीएम बनाये जाने की जबरदस्त मांग को देखते हुए पीएम मोदी ने लिया बड़ा फैसला, झूम उठे समर्थक

योगी को सीएम बनाये जाने की जबरदस्त मांग को देखते हुए पीएम मोदी ने लिया बड़ा फैसला, झूम उठे समर्थक

Adityanath-with-Modi

नई दिल्‍ली : यूपी में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी की जीत होते ही यूपी के सीएम पद का मुद्दा गरमा गया है. कौन बनेगा यूपी का मुख्यमंत्री इसे लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं लेकिन देखा जाए तो ज्यादातर बीजेपी समर्थक इस वक़्त योगी आदित्यनाथ के नाम पर अड़े हुए हैं. अभी-अभी आयी इस बड़ी खबर के मुताबिक़ बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को लेकर एक बड़ा फैसला भी कर लिया है.


यूपी में गूँज रहा “पीएम मोदी, सीएम योगी”

आपको बता दें कि भारी संख्या में बीजेपी समर्थक चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बनाया जाए, वहीँ लखनऊ में बीजेपी दफ्तर के बाहर भी योगी आदित्यनाथ के समर्थकों का हुजूम इकट्ठा होकर योगी को सीएम बनाये जाने की मांग कर रहा है.

सोशल मीडिया में भी भारी संख्या में लोग पीएम मोदी और अमित शाह से योगी को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं. खबर आयी है कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मांग को देखते हुए पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ को दिल्ली आने का बुलावा भेजा है और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सांसद आदित्यनाथ को बाकायदा चार्टर प्लेन से दिल्ली बुलाया है.

डिप्‍टी सीएम बनाये जाने पर विचार !

खबर आ रही है कि दिल्ली में योगी की सीधे पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाक़ात होगी और सूबे के नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा की जायेगी. सूत्रों के मुताबिक़ योगी को यूपी के डिप्‍टी सीएम के पद की जिम्‍मेदारी सौंपी जाने पर विचार किया जा रहा है.


यूपी में भारी बहुमत के साथ बीजेपी की जीत के बाद से ही यूपी के सीएम को लेकर बना सस्पेंस आज शाम 4 बजे बीजेपी की विधायक दल की बैठक के बाद ख़त्म हो जायेगा. मुख्यमंत्री पद की दौड़ में कई बड़े नेताओं जैसे केंद्रीय राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा के साथ-साथ आठ बार से विधायक सुरेश खन्ना और सात बार से विधायक सतीश महाना के नाम शामिल हैं.

मनोज सिन्हा ने नकारी सीएम बनने की बात !

हालांकि सबसे आगे मनोज सिन्हा का नाम बताया जा रहा है और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के जरिये से जानकारी भी आयी है कि केन्द्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा का नाम यूपी सीएम के लिए तय कर लिया गया है. मनोज सिन्हा ने आज सुबह वाराणसी के काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की, जिससे इस बात को और भी ज्यादा बल मिला. लेकिन फिर भी मनोज सिन्हा ने एनडीटीवी के साथ बातचीत में खुद के सीएम बनने की बात का खंडन कर दिया.

उन्होंने कहा कि विधायक दल और संसदीय बोर्ड ही ये तय करेगा कि सीएम कौन बनेगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने तो सीएम बनने के लिए कोई दावा तक नहीं किया है लेकिन फिर भी मीडिया का एक गुट बिना बात के मेरा नाम इस मामले में उछाल रहा है.

कुल मिलाकर ये बात तय मानी जा रही है कि दिल्ली में योगी आदित्यनाथ को लेकर बड़ा फैसला होने वाला है. बताया जा रहा है कि उनके काम, लोकप्रियता और लोगों की जबरदस्त मांग को देखते हुए उन्हें कम से कम यूपी का डिप्‍टी सीएम तो जरूर बनाया जाएगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments