Home > ख़बरें > योगी आदित्यनाथ के सीएम चुने जाते ही यूपी में हुआ जबरदस्त कमाल, देखकर पीएम मोदी भी रह गए हैरान

योगी आदित्यनाथ के सीएम चुने जाते ही यूपी में हुआ जबरदस्त कमाल, देखकर पीएम मोदी भी रह गए हैरान

yogi-adityanath-modi

लखनऊ : यूपी चुनाव जीतने के बाद से ही बीजेपी समर्थक योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाये जाने की पुरजोर मांग पर अड़े हुए थे. और आज आखिरकार बीजेपी के विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को यूपी के सीएम के रूप में चुन लिए गए. यूपी सीएम के रूप में उनके नाम का ऐलान होते ही यूपी में जो कुछ हुआ उसे देखकर राजनीति के बड़े-बड़े धुरंदर भी आश्चर्यचकित रह गए.

लाखों की संख्या में समर्थक !

खबर आयी है कि जैसे ही सीएम पद के लिए योगी के नाम का ऐलान हुआ, भारी संख्या में लोगों ने जोर-जोर से योगी-योगी के नारे लगाने शुरू कर दिए. पूरे यूपी में लाखों की संख्या में लोगों ने योगी का अभिनन्दन करते हुए ख़ुशी जताई और जम के “देश में मोदी, प्रदेश में योगी” के नारे लगाए.

इतनी भारी संख्या में समर्थकों का उत्साह और समर्थन देख कर बीजेपी के बड़े-बड़े नेता हक्के-बक्के रह गए. यूपी में मानो पीएम मोदी के साथ-साथ योगी नाम की भी लहर चलती हुई दिखाई दे रही है. वहीँ सोशल मीडिया में तो करोड़ो की संख्या में लोगों ने योगी को सीएम चुने जाने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद अदा किया.


सोशल मीडिया पर योगी-योगी !

ट्विटर पर तो मानो योगी के समर्थ की बाढ़ ही आ गयी है. लाखों-करोड़ो की संख्या में लोग ट्वीट कर-कर के योगी का अभिनन्दन कर रहे हैं. वहीँ कुछ लोग इसे हिंदुओं की जीत के तौर पर देखते हुए योगी को बढ़ाई दे रहे हैं. लोगों ने ट्वीट करके लिखा कि अब यूपी से तुष्टिकरण की राज नीति का अंत होगा और सही मायनो में राम राज्य की स्थापना होगी.

वहीँ कई लोगों ने तो सीएम पद की शपथ लेने से पहले ही योगी से बड़ी-अदि उम्मीदें करनी भी शुरू कर दी हैं. कई लोगों ने ट्वीट करके लिखा कि अब यूपी से सभी अवैध बूचड़खानों को बंद करा दिया जाए और भव्य राम मंदिर की स्थापना की जाए. कुल मिलाकर देखा जाए तो देशभर के लोग इस फैसले से अति-उत्साहित नज़र आ रहे हैं.

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ मात्र 26 साल की उम्र में 12वीं लोकसभा के लिए सांसद चुने गए थे और उस वक़्त वे सबसे कम उम्र के सांसद बने थे. इसके बाद वो लगातार पांच बार 1998, 1999, 2004, 2009 और 2014 में सांसद चुने जा चुके हैं. राजनीति में कदम रखने के बाद से ही हिंदुत्व एजेंडे की राजनीति करने वाले योगी ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और आज आखिरकार उन्होंने राजनीति में एक बड़ा मुकाम हासिल कर ही लिया. कल आदित्यनाथ यूपी के सीएम पद की शपथ लेंगे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments