Home > ख़बरें > मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलते ही योगी ने मोदी के सामने रखी बड़ी शर्त, हँसते हुए बोले पीएम मोदी- ओके !

मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलते ही योगी ने मोदी के सामने रखी बड़ी शर्त, हँसते हुए बोले पीएम मोदी- ओके !

Yogi-Adityanath-modi

लखनऊ : यूपी चुनाव में भारी बहुमत से जीत के बाद से ही यूपी की सियासत में लगातार उठ रहा सबसे बड़ा सवाल था कि यूपी में सीएम कौन बनेगा. आज लोकभवन में हुई बीजेपी के विधायकों की बैठक में यूपी के कद्दावर नेता और पांच बार गोरखपुर से सांसद चुने जा चुके योगी आदित्यनाथ के नाम पर अगले मुख्यमंत्री के लिए मुहर आखिर लग ही गई.

सीएम बनने के लिए तैयार हूँ लेकिन एक शर्त के साथ !

सूत्रों के मुताबिक़ बीजेपी के विधायकों की बैठक में जैसे ही योगी आदित्यनाथ के नाम का ऐलान किया गया तभी योगी ने कुछ ऐसा कहा जिससे सबके चेहरे पर मुस्कराहट दौड़ गयी. दरअसल यूपी को एक बड़ा राज्य बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के सामने एक अजब-गजब सी शर्त रख दी, जिसे सुनकर पीएम मोदी भी मुस्कुरा उठे.

पीएम मोदी ने मुस्कुराते हुए योगी की शर्त के लिए हामी भी भर दी. योगी ने पीएम मोदी से कहा कि वो सीएम बनने के लिए तैयार है बशर्ते कि उन्हें दो उपमुख्यमंत्री भी दिए जाएँ. उनकी इस शर्त पर पीएम मोदी समेत तमाम विधायकों ने फ़ौरन हामी भर दी. योगी का कहना था कि यूपी एक बड़ा राज्य है और इसे अकेले संभालना कठिन काम है.


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजनीतिक इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब किसी राज्य में एक मुख्यमंत्री के साथ-साथ दो उपमुख्यमंत्री भी होंगे. वहीँ योगी के दो उपमुख्यमंत्रियों के लिए दिनेश शर्मा और यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का नाम तय किया गया है.

कांशीराम स्मृति उपवन में भव्य समारोह

यूपी में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद भव्य शपथ ग्रहण समारोह 19 मार्च को कांशीराम स्मृति उपवन में होगा, जहाँ योगी आदित्‍यनाथ अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ कई केंद्रीय मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, कई उद्योगपतियों समेत कई अन्य ख़ास मेहमानों के शामिल होने के संकेत हैं.

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा पर ख़ास ध्यान !

जिसे देखते हुए पूरे इलाके में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था भी की गयी है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस समारोह में 7 एसपी, 24 एडिशनल एसपी, 50 सीओ के साथ भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जाएगा. वहीँ कार्यक्रम स्थल और मंच के आसपास की सुरक्षा एसपीजी के साथ एटीएस के कमांडोज़ के हाथ में रहेगी. लखनऊ एयरपोर्ट से शपथ ग्रहण समारोह स्थल तक पहुंचने के लिए ट्रैफिक व्यवस्था की योजना भी तैयार की गयी है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments