Home > ख़बरें > इस नेता के दावे से हिल गई यूपी की सियासत, “बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार”

इस नेता के दावे से हिल गई यूपी की सियासत, “बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार”

bjp-up

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज छठे चरण के मतदान भी हो गए हैं. सभी पार्टियों ने यूपी के सिंहासन पर काबिज होने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई है. सातवे चरण के मतदान अभी बाकी हैं लेकिन अभी से ही बीजेपी के लिए ख़ुशी की खबर आने लगी है. इस खबर ने विरोधी पार्टियों के भी होश उड़ाए हुए हैं.

राजनीति के जानकार तो पहले से ही बीजेपी की जीत के दावे करते आ रहे हैं. सट्टा बाजार भी यूपी में मोदी सरकार बनने की भविष्यवाणी कर चुका है और आज बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और सांसद योगी आदित्‍यनाथ ने भी पूरे दावे के साथ ऐलान कर दिया है कि अबकी बार यूपी में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि इस वक़्त पूरे यूपी में बीजेपी और मोदी नाम का तूफ़ान चल रहा है. पूर्वांचल में मोदी की लहर सबसे तेजी से चल रही है.

योगी आदित्‍यनाथ ने आज गोरखपुर में बूथ नंबर 3705 में मतदान किया. वोट डालने के बाद योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में बहुमत के साथ बीजेपी सरकार बनाएगी. इसके साथ-साथ उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि सपा यूपी का विकास करने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है. उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि अखिलेश यूपी में तुष्टिकरण की राजनीति करने में व्यस्त रहे. उन्‍होंने कहा कि रमजान और ईद पर तो यूपी में चौबीसों घंटे बिजली दी जाती है, लेकिन होली और दिवाली में बिजली कटौती की जाती है. यूपी की जनता तुष्टिकरण की राजनीति को अब और बर्दास्‍त्‍ नहीं करेगी.


बीजेपी पर वोटों के ध्रुवीकरण के आरोप को निराधार बताते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बीजेपी तुष्टिकरण और ध्रुवीकरण की राजनीति करने में विशवास नहीं रखती है. यही वजह है कि बीजेपी को इस बार पिछले चुनावों की तुलना में बहुत अधिक वोट मिलेंगे. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को इस बार दो-तिहाई से ज्यादा वोट हासिल होंगे

वहीँ खबर ये भी है कि पूर्ण बहुमत मिलने की स्थिति में बीजेपी योगी को यूपी का मुख्यमंत्री बना सकती है. यूपी में अक्सर ही बीजेपी कार्यकर्ताओं को “केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी” के नारे लगाते हुए देखा गया है. हालांकि कुछ बीजेपी समर्थक वरुण गांधी को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाये जाने की मांग भी करते रहे हैं. लेकिन जानकारों के मुताबिक़ ज्यादातर बीजेपी समर्थक योगी को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments