Home > ख़बरें > वर्ल्ड बैंक ने दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका, कहा- भारत तुम्हे पानी दे या ना दे, उसकी मर्जी

वर्ल्ड बैंक ने दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका, कहा- भारत तुम्हे पानी दे या ना दे, उसकी मर्जी

modi trump against pakistan

जबसे नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमन्त्री बने हैं, तबसे दुनिया में भारत की साख काफी बढ़ी है। बात-बात पर यूएन के नाम से भारत को ब्लैकमेल करने वाले पाकिस्तान की अब एक नहीं चल रही। दुनिया का कोई भी देश खुलकर पाकिस्तान के समर्थन में नहीं आ रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच सिंधु जल संधि 1960 से चल रही है। मगर पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों के चलते भारत अब इस संधि को निरस्त करने के बारे में सोच रहा है।


इसे लेकर वर्ल्ड बैंक ने भी पाकिस्तान की मदद करने से मना कर दिया है। वर्ल्ड बैंक ने फैसला सुनाया कि दोनों देशों को आपस में ही इस समस्या का समाधान निकालने के बारे में सोचना होगा। वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम ने साफ़ शब्दों में कहा कि दोनों देश इस मसले को आपस में बात करके सुलझा ले। यानी कि हम कुछ नहीं जानते, भारत से बात करो और मसले का हल कर लो।

गौरतलब है कि भारत किशनगंगा और चेनाब नदियों पर बिजली संयंत्रों का निर्माण कर रहा है। और इनमे से किसी भी परियोजना को वर्ल्ड बैंक द्वारा प्रायोजित नहीं किया जा रहा।

अब आपकी बारी

क्या आपको लगता है कि आतंक के चलते भारत को पाकिस्तान के साथ सभी संधियां तत्काल प्रभाव से निरस्त कर देनी चाहिए और तब तक कोई अन्य संधि नहीं करनी चाहिए जब तक पाकिस्तान अपने देश से आतंक का समूल खात्मा करके एक सभ्य देश ना बन जाए? अपनी राय आप कमेंट द्वारा शेयर कर सकते हैं।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments