Home > ख़बरें > उत्तराखंड में वोटों की गिनती शुरू, देखिये बीजेपी का कमाल और कांग्रेस का हाल

उत्तराखंड में वोटों की गिनती शुरू, देखिये बीजेपी का कमाल और कांग्रेस का हाल

uttarakhand-assembly-election

देहरादून : यूपी के बाद उत्तराखंड विधानसभा के शुरूआती रुझानों में भी बीजेपी ने बढ़त बना ली है. एग्जिट पोल के मुताबिक़ भी उत्तराखंड में बीजेपी की जीत तय मानी जा रही थी और शुरूआती रुझानों को देखकर भी ऐसा ही लगने लगा है. बीजेपी ने 3 सीटों पर, कांग्रेस ने 2 सीट पर बढ़त बनायी हुई है.


उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने अपनी सारी ताकत झोंक दी थी. आज उस मिनट का फल मिलने का दिन है. पांच राज्यों के नतीजों को देश में चल रही मोदी लहर से जोड़ कर देखा जाने लगा है. वहीँ नोटबंदी के उनके कड़े फैसले को जनता ने स्वीकार किया या नहीं इस बात का फैसला भी आज ही हो जाएगा.

पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले की एक ओर जहां विदेशों तक में तारीफ़ की गयी, वहीँ विपक्ष ने इस फैसले को लेकर बीजेपी की हार के दावे कर दिए थे. विपक्ष ने पीएम मोदी पर इस फैसले के लिए जमकर हमले किये थे. यहां तक कि देश के कई बड़े अर्थशास्त्रियों तक ने इसे देश की अर्थव्यवस्था के लिए गलत बताते हुए इसकी निंदा की थी.

हालांकि नोटबंदी के बाद हुए स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी ने जीत का परचम लहराते हुए सभी विरोधियों के दावों को गलत साबित किया था, फिर भी आज बीजेपी के लिए अग्नि परीक्षा का दिन है. वहीँ कांग्रेस और राहुल गांधी ने भी इस बार प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ी थी, ऐसे में ये देखना बेहद रोमांचक होगा कि क्या राहुल इस बार कोई कमाल दिखा पाते हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments