Home > ख़बरें > अमेरिका से आयी सीएम योगी के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी, दिल्ली में मोदी-शाह तक रह गए हैरान !

अमेरिका से आयी सीएम योगी के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी, दिल्ली में मोदी-शाह तक रह गए हैरान !

yogi-us-delegation

लखनऊ : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के चर्चे सिर्फ देश में नहीं बल्कि विदेशों तक में हैं. सीएम योगी के काम करने के बेहद प्रभावी तरीकों से अमेरिका जैसा शक्तिशाली देश भी चकित है और सीएम योगी के काम करने के तरीके को समझना चाहता है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के काम करने के प्रभावी तरीकों पर अध्ययन के लिए अमेरिकी दूतावास का एक दल खासतौर पर यूपी दौरे पर आया है.

योगी लीला को समझना चाहता है अमेरिका

ये दल योगी सरकार के तमाम नेताओं से मुलाकात कर उनके जन सुनवाई केन्द्र, किसानों की कर्ज माफी और उसके लिए फंडिंग की व्यवस्था, पर्यावरण संरक्षण, पावर सप्लाई, गाय पर सरकार की नीति, बूचड़खानों पर रोक, भ्रष्टाचार मुक्त वातावरण के योगी सरकार के वादों का अध्ययन कर रहे हैं.

इसके अलावा ये दल सामाजिक जीवन का त्याग किये हुए संत योगी आदित्यनाथ के जीवन और बीजेपी द्वारा उन्हें दी गई बड़ी जिम्मेदारी और उसमें उनके परफार्मेंस पर भी चर्चा कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने योगी सरकार के महामंत्री विजय बहादुर पाठक से मुलाकात की और उनके साथ संगठन तथा सरकार की नीतियों व् योजनाओं पर चर्चा की. योगी सरकार की योजनाओं को लेकर अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने सरकार की योजनाओं की जानकारी ली.


भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर अमेरिकी दूतावास के उत्तर भारत ऑफिस के डायरेक्टर जॉनाथन केसलर, पोलिटीकल आफिसर जैक मिनर और कल्चरल अफेयर्स स्पेशलिस्ट रोबिन बंसल ने उत्तर प्रदेश के महामंत्री विजय बहादुर पाठक से मुलाकात की. करीब 45 मिनट की मुलाकात के दौरान ना केवल उन्होंने प्रदेश में योगी सरकार के काम करने के तरीकों के बारे में चर्चा की बल्कि पिछली सरकारों के विषय पर भी जिज्ञासा प्रकट की.

इजराइल में भी योगी के नाम का डंका

बता दें कि इससे पहले इसरायली दल भी सीएम योगी आदित्यनाथ के काम करने के तरीकों से प्रभावित होकर योगी सरकार के साथ काम करने की इच्छा जाता चुका है. सीएम योगी ने भी बिना देर किये प्रदेश के विकास के लिए इसरायली दल के साथ काम करने का फैसला ले लिया था.

इसरायली दल ने भी बताया कि इजराइल तक में सीएम योगी के चर्चे छाए हुए हैं और वहां के लोग भी उनके काम करने के तरीकों के कायल हो गए हैं. इजराइल के बाद अमेरिकी दल के यूपी के दौरे और योगी सरकार पर किये जा रहे अध्यन को देखते हुए साफ़ है कि योगी का डंका विदेशों तक में बज रहा है और भविष्य में बीजेपी उनपर बड़ा दांव भी खेल सकती है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments