Home > ख़बरें > अमेरिकी सेना ने जबरदस्त हवाई हमले से बिछायीं आतंकियों की लाशें, पाकिस्तान में मचा हड़कंप

अमेरिकी सेना ने जबरदस्त हवाई हमले से बिछायीं आतंकियों की लाशें, पाकिस्तान में मचा हड़कंप

drone-aatack-usa

नई दिल्ली : पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से त्रस्त होकर अभी कुछ ही महीने पहले भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक कर दी थी. वहीँ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तो राष्ट्रपति चुनाव जीतने से पहले चुनाव प्रचार के वक़्त ही साफ़ कह दिया था कि वो किसी भी कीमत पर आतंक बर्दाश्त नहीं करेंगे. राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद भी उन्होंने अपने इस फैसले को दोहराया था. अब जो खबर सामने आ रही है उसे देख लगने लगा है कि ट्रम्प आतंकवाद के जड़-मूल समेत खात्मे तक चुप नहीं बैठने वाले.


अमेरिकी ड्रोन ने मार गिराए तीन आतंकी !

खबर आयी है कि अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में ड्रोन के जरिये से हवाई हमला करके एक बेहद खूंखार आतंकी को मार गिराया है. खबर है कि मारा गया ये आतंकी 2009 में पाकिस्तान आई श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर हमले में भी शामिल था.

ख़बरों के मुताबिक़ पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले में ये आतंकी भी शामिल था. आतंकी डर के पाकिस्तान बॉर्डर पार करके अफगानिस्तान भाग गए थे.

खबर के मुताबिक़ दक्षिणी-पश्चिमी अफगानिस्तान में पिछले रविवार एक अमेरिकी ड्रोन ने कारी मुहम्मद उर्फ मुहम्मद यासीन उर्फ उस्ताद असलम पर हवाई हमला करके उसे उड़ा दिया. हमले के वक़्त आतंकी कार में सवार था और ड्रोन ने उसकी कार समेत उसे उड़ा दिया.


इस हवाई हमले में यासीन की कार तबाह हो गयी और वो मारा गया. इस आतंकी के बारे में बताया जा रहा है कि आतंकी ट्रेनिंग कैंप में ये आत्मघाती हमलावरों को तैयार करने में निपुण था. हमले के वक़्त कार में उसके साथ उसके दो अन्य साथ भी सवार बताये जा रहे हैं. ड्रोन हमले में उन दोनों के भी मारे जाने की खबर की पुष्टि की गयी है.

अमेरिकी सेना के राडार पर थे आतंकी !

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ हमले के बाद काबुल में अमेरिकी प्रवक्ता ने बताया कि अमेरिकी सेना ने पकतिका इलाके में ड्रोन के जरिये से हवाई हमला करके कुल चार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. हालांकि सुरक्षा के कारणों के मद्देनज़र इस बारे और अधिक जानकारी मुहैय्या नहीं कराई गयी.

गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पाकिस्तान में टूर पर गयी थी, जिस दौरान तकरीबन 10 हथियारबंद आतंकियों ने श्रीलंका टीम की बस पर भयंकर हमला कर दिया था. हालांकि सिक्योरिटी के चलते क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की जान तो बच गयी थी लेकिन फिर भी 6 खिलाड़ी और एक ब्रिटिश कोच इस हमले में घायल हो गए थे. इसके साथ ही इस आतंकी हमले में 8 पाकिस्तानी नागरिक भी मारे गए थे.

श्रीलंका टीम पर हमला करने वाले कुल तीन आतंकियों को पिछले रविवार रात अमेरिकी ड्रोन ने मार गिराया है. पाक मीडिया में इस हमले से हड़कंप मचा हुआ है. आपको बता दें कि अभी हाल ही में अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तानी तालिबान के सीनियर कमाण्डर क़ारी अब्दुल्लाह सुबारी और शाकिर को भी पाकिस्तान में ड्रोन हमला करके मार गिराया था. ये दोनों आतंकी चुपके से पाकिस्तान भाग गए थे और अमेरिकी सेना के राडार पर थे. जैसे ही अमेरिकी सेना को इनकी कहबर मिली, फ़ौरन अफगानिस्तान से उड़ कर एक ड्रोन आया और दोनों को उड़ा दिया.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments