Home > ख़बरें > योगी के सीएम बनते ही सिंघम बन गयी यूपी पुलिस, लाइव एक्शन को देख आप भी दांतों तले उंगली दबा लेंगे

योगी के सीएम बनते ही सिंघम बन गयी यूपी पुलिस, लाइव एक्शन को देख आप भी दांतों तले उंगली दबा लेंगे

up-police-force-yogi

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम क्या बने कि प्रदेश में तो मानो राम राज्य की शुरुआत हो गयी है, ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसा आप खुद कहेंगे अभी-अभी इस बड़ी खबर को पढ़कर. दरअसल प्रदेश का विकास तो तभी ठीक तरीके से हो सकता है जब राज्य में फैले अन्याय को रोकने के साथ-साथ उन्हें करने वाले अपराधियों को हवालात की सैर कराई जाए, इसी विचारधारा के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में स्वच्छता मिशन की शुरुआत कर दी है.

खबर आयी है कि यूपी के एटा के कोतवाली नगर में पिछले 20 सालों से एक ख़ास समुदाय के कुछ लोगों ने 7 दुकानों पर अवैध कब्जा किया हुआ था. तुष्टिकरण की इंतहा तो ये थी कि कोर्ट के आदेश के बाद भी पुलिस इन दुकानों को खाली नहीं करवा पा रही थी.

सीएम बनते ही जैसे ही योगी आदित्यनाथ के पास इसकी शिकायत पहुची, आनन्-फानन में कई आला अधिकारी भारी संख्या में पुलिस और पीएसी (प्रांतीय सशस्त्र बल) के साथ वहां पहुचे और तुरंत इन अवैध कब्जों को खाली करवा लिया.

इतने वर्षों तक तुष्टिकरण की छत्र-छाया में फल-फूल रहे इन कब्जाधारियों को पुलिस से ऐसे एक्शन की उम्मीद ही नहीं थी, शायद उन्हें लगा होगा कि सरकार बदलने के बाद भी उनकी मनमानी चलती रहेगी. अवैध कब्जे को बचाने के लिए इन कब्जाधारियों ने पुलिस से हाथापाई भी की.


पिछली सरकारों में तुष्टिकरण के चलते इनकी दादागिरी चल भी जाती थी लेकिन योगी के राज में तो सभी वर्गों के लोगों को सामान रूप से देखा जाता है. लिहाजा पुलिस ने भी दिखा दिया कि अगर ऊपर से दबाव ना हो तो कैसे पुलिस का एक-एक सिपाही सिंघम बनके अपराधियों का सफाया कर सकता है. पुलिस का ऐसा जबरदस्त एक्शन देख अपराधियों के छक्के छूट चुके हैं.

आप भी देखिये इस विडियो को और शेयर करिये. देखकर आपको भी लगेगा कि ऐसा तो अबतक केवल फिल्मों में ही देखा था. नीचे के विडियो में दिखाया गया है कि कैसे पुलिस ने कड़ी कार्यवाही करते हुए दुकानों से अवैध कब्जा छुड़ा लिया. कब्जाधारी आदमी और औरतें पुलिस के साथ झड़प कर रही है लेकिन पुलिस किसी भी दादागिरी को सहने के मूड में नहीं दिख रही.

योगी किसी भी कीमत पर अपने राज्य में अपराधियों को बर्दाश्त करने के मूड में दिखाई नहीं दे रहे. क्या राजा क्या रंक, गलत काम करने वाले किसी भी शख्स को बक्शा नहीं जा रहा. तुष्टिकरण की नीति भी योगी को बिलकुल नहीं पसंद इसलिए बिना जाती, धर्म और सम्प्रदाय देखे सभी को सामान रूप से देखा जा रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments