Home > ख़बरें > यूपी के नतीजों से पहले आयी सबसे बड़ी खबर, सबसे ऊपर लहराया मोदी का परचम

यूपी के नतीजों से पहले आयी सबसे बड़ी खबर, सबसे ऊपर लहराया मोदी का परचम

modi-most-popular

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के चुनाव अपने चरम पर हैं, सभी पार्टियां जोरों-शोरों से प्रचार में लगीं हुईं हैं. लेकिन यूपी चुनावों के नतीजे आने से पहले ही बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसा कह रहा है इन्टरनेट की दुनिया का बादशाह गूगल.

गूगल ट्रेंड्स पर आयी रिपोर्ट के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी ने अपने सभी विरोधियों को बुरी तरह पछाड़ दिया है. पूरे भारत में मोदी लहर तेजी से चल रही है. पिछले तीस दिनों के गूगल ट्रेंड के मुताबिक़ पीएम मोदी ने राहुल गांधी, मायावती और अखिलेश यादव को काफी पीच छोड़ दिया है. पीक पॉपुलैरिटी इंडेक्स में तो पीएम मोदी के अलावा कोई भी अन्य नेता 100 पॉपुलैरिटी प्वाइंट्स तक नहीं पहुच पाया.

एवरेज पॉपुलैरिटी के मामले में भी पीएम मोदी अखिलेश यादव से छह गुना आगे चल रहे हैं. वहीँ राहुल गांधी की तुलना में तो पीएम मोदी आठ गुना और मायावती की तुलना में 10 गुना आगे चल रहे हैं. पिछले तीस दिनों में पीएम मोदी की सबसे ज्यादा लोकप्रियता 8 फरवरी को रही जब उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर रेनकोट वाला बयान दिया था.


हालांकि कांग्रेस की ओर से उस मुद्दे को उछालने की पूरी-पूरी कोशिश की गयी लेकिन इसका फायदा भी पीएम मोदी को ही मिला. कांग्रेस के हंगामा करने से पीएम मोदी की लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ गयी. केवल उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां भी पीएम मोदी अन्य नेताओं से काफी आगे चल रहे हैं. यूपी में पीएम मोदी के 69 प्वाइंट्स हैं, जबकि अखिलेश यादव के कुल 31 प्वाइंट्स ही हैं. इसके बाद आता है मायावती का नंबर जिनके कुल 10 प्वाइंट्स है और सबसे पीछे चल रहे हैं राहुल गांधी जिनके साथ गठबंधन करके अखिलेश यादव जीत का सपना देख रहे थे. राहुल गांधी के केवल 8 प्वाइंट्स हैं यानी लोकप्रियता के मामले में कांग्रेस के युवराज सबसे ज्यादा पीछे चल रहे हैं.

अमूमन देखा जाता है कि जिसकी लोकप्रियता सबसे ज्यादा होती है वही चुनावों में अपना जादू दिखा पाता है. इसीलिए जानकारों के मुताबिक़ यूपी चुनाव में भी पीएम मोदी का जादू चलने वाला है और बीजेपी यूपी में पूर्ण बहुमत के साथ अकेले सरकार बनाएगी. वहीँ दूसरे नंबर पर रहेंगे अखिलेश यादव. लोकसभा चुनाव में मायावती की पार्टी बसपा को एक भी सीट नहीं मिली थी और जानकारों के मुताबिक़ मायावती के साथ इतिहास खुद को दोहराएगा. यानी अबकी बार यूपी में भी मोदी सरकार.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments