Home > ख़बरें > क्रिकेट मैच छोड़िये, आज सीएम योगी हैं देश के हीरो, एक के बाद एक बड़े-बड़े फैसलों से रच दिया इतिहास

क्रिकेट मैच छोड़िये, आज सीएम योगी हैं देश के हीरो, एक के बाद एक बड़े-बड़े फैसलों से रच दिया इतिहास

yogi-adityanath-modi

नई दिल्ली : योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री का पद संभालते के साथ ऐसे-ऐसे बेमिसाल फैसले लिए हैं, जैसा पूरे देश में कोई ना कर सका. उन्होंने किसानों की कर्जमाफी का अपना सबसे बड़ा वादा भी केबिनेट की पहली बैठक में ही ले कर इतिहास रच दिया था. लेकिन आज तो सीएम योगी ने वो कर दिखाया, जिसके बाद उत्तर प्रदेश किसी भी क्षेत्र में अन्य राज्यों से कभी पीछे नहीं रहेगा.

अब उत्तर प्रदेश देगा बड़े-बड़े महानगरों को टक्कर

सोमवार को उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली आये. यहाँ सीएम योगी ने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. उसके बाद योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की. इन मुलाकातों का उद्देश्य प्रदेश की भलाई के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाओं को पास करवाना था.

पीएम मोदी ने भी उन्हें निराश ना करते हुए, उनकी ज्यादातर योजनाओं को पास कर दिया. मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीएम योगी ने बताया कि यूपी के ज्यादातर प्रोजेक्ट्स पास हो गए हैं. उन्होंने बताया कि यूपी के लिए करीब 10 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स पास किए गए हैं. इसके लिए सीएम योगी ने पीएम मोदी और नितिन गडकरी को धन्यवाद भी दिया.

पास किये गए प्रोजेक्ट्स के तहत प्रदेश में पहली बार 10000 करोड़ की सड़क निर्माण योजना पर काम हो रहा है. इस प्रोजेक्ट के तहत बुंदेलखंड को 6 लेन हाइवे से जोड़ा जाएगा ताकि स्थानीय लोगों व् किसानों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े.

सड़कों व् हाइवे का जाल बिछेगा यूपी में

इलाहाबाद में हर 12 वर्ष में महाकुंभ और 6 साल में अर्ध कुम्भ होते हैं, इसकी महत्ता को देखते हुए वहां की सड़कों को पक्का किया जाएगा और यातायात को सुगम बनाने के लिए रिंग रोड को विकसित किया जाएगा. यूपी के प्रमुख शहरों में रिंग रोड बनाये जाने को लेकर सहमति बनी है. सीएम योगी ने बताया कि नितिन गडकरी जी ने हमेशा यूपी को कुछ दिया है और इस बार भी पेंडिंग योजनाओं में फिर से तेजी लाई है.

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यूपी में 73 स्टेट हाईवे को नेशनल हाइवे की तरह बनाने का आश्वाशन भी दिया है. यूपी के सभी शहरों व् गावों की सड़कों को पक्का किया जाएगा. 2019 कुम्भ के लिए श्रद्धालू वाराणसी से इलाहाबाद जलमार्ग के जरिये से भी जा सकें, इसकी व्यवस्था भी की जायेगी.

दोषियों को सजा मिल के रहेगी

ऐसी काई अन्य योजनाओं को पीएम मोदी के साथ मिलकर सीएम योगी ने पार लगा दिया है. उनके सुशासन व् तेज विकास के तो खुद पीएम मोदी भी कायल हो गए हैं. बीजेपी में उन्हें भावी प्रधानमंत्री के रूप में देखा जाना भी शुरू हो चुका है. हालांकि हाल-फिलहाल में उनकी सरकार को बदनाम को करने के लिए विपक्षी दलों ने काई साजिशें रचते हुए प्रदेश की कई जगहों में हिंसा भड़कायी लेकिन सीएम योगी ने बेहद कुशलता पूर्वक ना केवल हिंसा पर काबू पायी बल्कि दोषियों को सजा दिलाने का काम भी जोरों पर है.

वहीँ अखिलेश यादव की सरकार में हुए घोटालों पर जांच और तेज कर दी गयी है. उन्होंने मायावती व् अखिलेश के सामने अपने इरादे साफ़ कर दिये हैं कि हिंसा भड़का के वो अपने पापों पर पर्दा नहीं डाल सकते, उन्हें सजा जरूर मिलेगी.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments