Home > ख़बरें > सीएम बनते ही यूपी में योगी ने किया जबरदस्त कमाल, पीएम मोदी ने भी किया अभिनन्दन

सीएम बनते ही यूपी में योगी ने किया जबरदस्त कमाल, पीएम मोदी ने भी किया अभिनन्दन

Yogi-Adityanath-Modi

नई दिल्ली : यूपी के सीएम पद की शपथ लिए अभी योगी आदित्यनाथ को केवल एक ही दिन हुआ है और एक दिन में ही यूपी में योगी के एक के बाद एक कई जबरदस्त काम सामने आये. जिन्हें देख योगी के विरोधियों की बोलती बंद हो चुकी है. खबर आयी कि उनके ताबड़तोड़ लिए गए फैसलों को देख बीजेपी के कई नेता भी हैरान रह गए.

गौरतलब है कि विरोधी योगी पर ये कहकर हमले कर रहे थे कि उन्हें प्रशासन चलाने का कोई अनुभव नहीं है. लेकिन पहले ही दिन सबकी बोलती बंद हो गयी है. सबसे बड़ी खबर सामने आयी है कि इलाहाबाद में नगर निगम ने दो कत्‍लखानों को सील कर दिया है. जिसके बाद से सोशल मीडिया में योगी की जमकर तारीफ़ की जा रही है.

दरअसल अमित शाह ने जनता से वादा किया था कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनते ही रात बारह बजे से कत्‍ल खाने बंद होने शुरु हो जाएंगे. योगी के मुख्यमंत्री बनते ही अमित शाह की कही बात सच होती दिखाई भी देने लगी है. योगी ने आज यूपी के सभी वरिष्‍ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की और कई दिशा निर्देश दिए.

जिसके बाद खबर आयी कि नगर निगम ने इलाहाबाद में अवैध रुप से चल रहे दो कत्‍लखाने सील कर दिए हैं. इसी के साथ योगी ने ये भी साफ़ कर दिया कि वो अपने राज्य में भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. इसकी शुरुआत उन्होंने अपनी कैबिनेट से ही करी और अपने तमाम मंत्रियों से उनकी संपत्ति का ब्यौरा माँगा.


योगी ने बेरोजगारी को लेकर भी पहले ही दिन बड़ा एलान किया कि उनकी सरकार युवाओं को बेरोजगार नहीं रहने देगी और रोजगार के लिए उन्हें दूसरे राज्यों में नहीं जाना पडेगा. यूपी में ही उन्हें रोजगार के अवसर मुहैया कराये जाएंगे. प्रदेश की क़ानून व्यवस्था को लेकर भी उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि दंगे और उपद्रव करने वालों के साथ सख्ती से पेश आया जाए.

विकास के एजेंडे पर अपना रुख साफ़ करते हुए योगी ने अपनी भाषा को भी संयमित किया और साथ ही अपने मंत्रियों को भी निर्देश दिए कि वो किसी भी तरह का अनाप-शनाप बयान ना दें जिससे सरकारी की छवि खराब हो. कुल मिलाकर देखा जाए तो पहले ही दिन योगी ने अपने विरोधियों को दिखा दिया कि वो एक लंबी पारी खेलने के लिए आये हैं और अब पीछे मुड़ कर नहीं देखेंगे.

उनके बहतरीन कामों को देख उनके समर्थक भी उत्साहित हैं, लोगों ने तो यहाँ तक कहना शुरू कर दिया है कि योगी ही पीएम मोदी के उत्तराधिकारी हैं और पीएम मोदी की ही तरह वो भी एक दिन देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments