Home > ख़बरें > पद संभालने से पहले ही एक्शन में आये योगी आदित्यनाथ, थर-थर काँपे यूपी के गुंडे-बदमाश और दंगाई

पद संभालने से पहले ही एक्शन में आये योगी आदित्यनाथ, थर-थर काँपे यूपी के गुंडे-बदमाश और दंगाई

yogi-adityanath-strict-on-law-and-order

लखनऊ : यूपी में जिस तरह से बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से विजय श्री हासिल करके देश को चौंका दिया था, ठीक वैसे ही यूपी सीएम के ऐलान ने भी सारे देश को हैरत में डाल दिया. साथ ही प्रदेश में दो उप-मुख्यमंत्री बनाए जाना भी अपने आप में एक एतिहासिक कदम है क्योंकि पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ था. अब खबर आ रही कि पद संभालने से पहले ही योगी ने गुंडातत्वों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, जिसके बाद से प्रदेश में गुंडागर्दी और हुल्लड़बाजी करने वालों में हड़कंप मच गया है.

गुंडातत्वों के खिलाफ योगी !

सूत्रों के मुताबिक योगी के मंत्रिमंडल में 43 मंत्री शामिल होंगे. आज का शपथ ग्रहण समारोह बेहद भव्य होगा जिसमे खुद पीएम मोदी भी शिरकत करेंगे. शपथ लेने से पहले योगी आदित्यनाथ पूजा के लिए गोरखपुर रवाना हो गए हैं. गोरखपुर जाने से पहले उन्होंने डीजीपी जावेद अहमद, प्रिंसिपल सेक्रेटरी देवशिष पांडा और एसएसपी लखनऊ से मुलाकात भी की.

डीजीपी जावेद अहमद के साथ अपनी पहली मुलाकात में योगी ने यूपी की कानून-व्यवस्था की संक्षिप्त जानकारी ली. यूपी चुनाव में बीजेपी की बम्पर जीत के बाद बरेली से लेकर कई अन्य जगहों पर हुए उपद्रव पर टिप्पणी करते हुए योगी ने डीजीपी से कहा कि प्रदेश में किसी भी तरह की गुंडागर्दी को बर्दाश्त नहीं किया जाए. योगी ने कहा कि गुंडातत्वों के खिलाफ पुलिस सख्त रुख अपनाए और उत्सव की आड़ में उपद्रव को बिलकुल भी बर्दाश्त न करे. बताया जा रहा है कि शपथ से पहले ही योगी के कड़े तेवर देख यूपी में गुंडातत्वों में खलबली मच गयी है.

योगी का मिशन 2019 !

रविवार को यानी आज योगी आदित्यनाथ बतौर यूपी सीएम अपना पद संभालते ही राज्य में मिशन 2019 पर अमल करना शुरू कर देंगे. बताया जा रहा है कि इसके लिए बाकायदा एक रणनीति भी बनायीं गयी है. बीजेपी के कद्दावर नेता योगी आदित्यनाथ अब तक भले ही विवादों से घिरे रहते आये हों लेकिन यूपी सीएम का पद मिलने के बाद उन्होंने सभी वर्गों, धर्मों और सम्प्रदायों का ख्‍याल रखने की रूपरेखा तय कर ली है.

शायद अब उन्हें अपने कंधों पर बड़ी जिम्‍मेदारी का अहसास भी हो गया है, जिसके चलते उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाक्टर दिनेश शर्मा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को उप-मुख्यमंत्री बनवाया है.

योगी ने बनाई प्रदेश के विकास की रणनीति

विकास की रणनीति पर चलने के लिए तैयार योगी और उनके दोनों उप-मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य व् दिनेश शर्मा का बीजेपी के चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने माला पहनाकर स्वागत किया और मिठाई भी खिलाई. विधायक दल की बैठक में योगी ने कहा कि यूपी से गुंडाराज ख़त्म हो चुका है. प्रदेश के विकास के लिए उन्हें सभी की सहायता की जरुरत है. उन्होंने अपनी रणनीति को स्पष्ट करते हुए आश्वासन दिया कि केंद्र की तर्ज पर प्रदेश का विकास किया जाएगा.

सबका साथ, सबका विकास फ़ॉर्मूला

बीजेपी की ओर से 2019 के लोकसभा चुनाव का भी पूरा-पूरा ध्यान रखा जा रहा है. इसीलिए यूपी में बीजेपी अगड़े और पिछड़े दोनों ही वर्गों का ख़ास ख्याल रखेगी. बताया जा रहा है कि सबको साथ लेकर चलने के लिए बीजेपी क्षत्रिय-ब्राह्मण और अति पिछड़ा वर्ग का गठजोड़ बनाकर चलेगी. मंत्रिमंडल का विस्तार भी इसी तर्ज पर किया जाएगा, यानी योगी के मंत्रिमंडल में सभी वर्गों का ख़ास ख्याल रखा जाएगा. केंद्र की ही तरह योगी भी अपने मंत्रिमंडल में बीजेपी के सहयोगी दलों को भी जगह देंगे.

कुल मिलाकर देखा जाए तो अपनी कट्टर हिंदूवादी छवि से अलग यूपी में योगी “सबका साथ, सबका विकास” के फॉर्मूले पर आगे बढ़ने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि उनके राज में तुष्टिकरण किसी का भी नहीं किया जाएगा और विकास सभी का किया जाएगा.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments