Home > ख़बरें > देश के दुश्मन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर आयी सबसे बड़ी खबर, भारत ने ली चैन की सांस !

देश के दुश्मन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर आयी सबसे बड़ी खबर, भारत ने ली चैन की सांस !

dawood-ibrahim-ventilator

मुंबई : मोदी सरकार जब से सत्ता में आयी है तब से अपराधियों की तो मानो शामत आयी हुई है. सुरक्षा एजेंसियां भी हाथ धो कर बड़े-बड़े अपराधियों के पीछे लगी हुई हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम है, भारत के मोस्ट वॉन्टेड और मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का. दाऊद से जुडी हुई बेहद सनसनीखेज खबर सामने आ रही है, जिसे सुन कर खुफिया एजेंसियों ने राहत की सांस ली है.


मौत के कगार पर दाऊद इब्राहिम !

एक बड़ी न्यूज़ एजेंसी के हवाले से खबर आयी है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मौत के कगार पर है और किसी भी पल दम तोड़ सकता है. जी, हाँ, ये बेहद हैरतअंगेज खबर असल में बिलकुल सच है. सूत्रों के मुताबिक़ मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम को काफी वक़्त से ब्रेन ट्यूमर था, जिसके चलते 20 दिन पहले उसे लकवा मार गया था.

सूत्रों के मुताबिक़ जिस वक़्त दाऊद को लकवे का दौरा पड़ा था, उस वक़्त वो कराची के पॉश क्लिफ्टन इलाके में स्थित अपने घर में था. लकवे का दौरा पड़ते ही दाऊद के शरीर के दाएं हिस्से ने काम करना बंद कर दिया. 22 अप्रैल को दाऊद को पाकिस्तान के अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उसके ब्रेन ट्यूमर को निकालने के लिए सर्जरी की. हालांकि पाकिस्तान के नामी सर्जन्स ने सर्जरी की, लेकिन फिर भी सर्जरी फेल हो गयी.

खुफिया एजेंसियों की नज़र !

इसके बाद से दाऊद वेंटीलेटर पर है और उसकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. सूत्रों के मुताबिक़ वो किसी भी पल दम तोड़ सकता है. दाऊद का दायां हाथ माना जाने वाला छोटा शकील फिलहाल उसकी देखरेख कर रहा है. खुफिया एजेंसियों को इस घटना की जानकारी मिलने के बाद से वो लगातार पूरी घटना पर अपनी नज़र बनाये हुए हैं.


खबर के बाहर आते ही भारत में दाऊद के भाई इक़बाल कासकर के घर पर गतिविधियां तेज हो गयी, दाऊद की सेहत के बारे में जानने के लिए रिश्तेदारों के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया.

छोटे भाई को भी था फेफड़े का कैंसर !

गौरतलब है कि पिछले साल दाऊद के छोटे भाई हुमांयू कासकर की भी कैंसर से मौत हो गई थी. हुमांयू को फेफड़े का कैंसर था और जिसके कारण पिछले साल उसकी मौत हो गयी थी. हुमायूं को स्मोकिंग, ड्रग्स के साथ-साथ कोकीन की भी लत थी. इसके अलावा वो जमकर शराब भी पीता था, जिसके कारण उसे फेफड़े का कैंसर हो गया था.

छोटे भाई की मौत के बाद अब दाऊद खुद भी ब्रेन ट्यूमर के कारण मौत के कगार पर पहुंच गया है, सूत्रों के मुताबिक़ अब उसके बचने की संभावना ना के बराबर है और वो किसी भी पल दम तोड़ सकता है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments