Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का सबसे शातिर गुर्गा

ब्रेकिंग- दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का सबसे शातिर गुर्गा

नई दिल्ली : अभी अभी ताज़ा खबर आ रही है कि दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर अपनी सूझबूझ, इंटेलिजेंस, और साहस के कारण बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. अंडरवर्ल्ड डॉन की जड़ें हमारे देश में किस कदर फ़ैल चुकी हैं ये देखने को मिल रहा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कल देर रात बड़ा ऑपरेशन चलाया, जिसमें एक ऐसे खतरनाक साज़िश का खुलासा हुआ था जिसे देख आप दंग रह जायेंगे.

अंडरवर्ल्ड खूंखार डॉन छोटा शकील रच अहा था इनकी हत्या की साज़िश

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खूंखार गैंगस्टर छोटा शकील के एक सहयोगी जुनैद चौधरी जो कि एक शार्पशूटर है उसे देर रात गिरफ्तार कर लिया है. मिडिया ख़बरों के मुताबिक जुनैद चौधरी के पास से पुलिस को पिस्तौल,ढेर सारे जिंदा कारतूस और कुछ ज़रूरी दस्तावेज बरामद कर लिए हैं. जुनैद की तलाश दिल्ली पुलिस को काफी वक़्त से थी. जुनैद पर अलग अलग थानों में अनेकों केस दर्ज़ हो चुके हैं. जुनैद से दिल्ली पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर खुलसा हुआ कि शकील ने उसे इस्लामिक स्कॉलर तारिक फतेह को मारने की सुपारी दी थी. जिसके लिए उसे हवाला के जरिए रूपए भिजवाए गए थे.

इससे पहले भी हिन्दू सभा प्रमुख की हत्या की साज़िश में पकड़ा गया था

यह पहली बार नहीं है जब जुनैद को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले भी पिछले साल जून में जुनैद को तीन अन्य खूंखार गिरोह के बदमाशों के साथ गिरफ्तार किया गया था. उस वक़्त जुनैद और उसके साथी हिन्दू सभा प्रमुख स्वामी चक्रपाणि की हत्या करने का प्लान बना रहे थे. हत्या रचने का दोषी करार करते हुए उसे कुछ महीने जेल में बंद भी किया गया था पर फिर वो जमानत पर रिहा हो गया था.

दिल्ली पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा जुनैद को

अभी  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के किसी भी अधिकारी अब तक कोई बयान नहीं आया है. लेकिन ख़बरों के मुताबिक छोटा शकील के सहयोगी जुनैद को दिल्ली के यमुनापार के इलाके में स्थित गगन सिनेमा के पास से पकड़ा गया है. ये डॉन छोटा शकील के लिए दिल्ली में रहते हुए पिछले काफी लम्बे समय से काम कर रहा था. फिलहाल पुलिस इसके आगे और मंसूबे जानने के लिए पूछताछ कर रही है.

छोटा शकील दे रहा था बम, हथियार और पैसा

ख़बरों के मुताबिक करीब एक महीने से सूचना मिल रही थी कि एक जुनैद नाम का व्यक्ति डॉन छोटा शकील के लिए दिल्ली से काम कर रहा है. सूचना के आधार पर मामले की पड़ताल शुरू की गई और फोन सर्विलांस पर लगाए गए तो ख़ुफ़िया एजेंसियों के कान खड़े हो गए. इसके बाद स्पेशल सेल की टीम जुनैद की सभी गतिविधियों पर नजर रखने लगी. इस दौरान यह गुप्त सूचना मिली कि जुनैद गगन सिनेमा के पास आने वाला है. जिसके बाद पुलिस ने सूचना को पक्का कर एक खास टीम को उसके पीछे लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों के अनुसार, जुनैद छोटा शकिल के इशारे पर ही हथियार व बम की बदमाशों को सप्लाई कर रहा था.

पूछताछ के बाद ही उसके छोटा शकील से और क्या संबंध हैं और उसके नेटवर्क से जुड़कर वह क्या कर रहा था, इसके बारे में जानकारी दिल्ली पुलिस पता लगा रही है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments