Home > ख़बरें > सामने आया ट्रम्प का रौंद्र रूप, ताबड़तोड़ लिए बड़े फैसले, सबकी सिट्टी-पिट्टी कर दी गुम

सामने आया ट्रम्प का रौंद्र रूप, ताबड़तोड़ लिए बड़े फैसले, सबकी सिट्टी-पिट्टी कर दी गुम

trump-strict-on-govt-employees

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप इन दिनों ताबड़तोड़ अपने चुनावी वादों को पूरा करने में जुटे हैं. वो इतनी तेजी से काम कर रहे हैं कि लगने लगा है कि आने वाले कुछ ही सालों में अमेरिका और दुनिया की शक्लोसूरत बदल जायेगी. मोदी के “इंडिया फर्स्ट” से ट्रम्प इतना प्रभावित हैं कि वो भी जल्द से जल्द “अमेरिका फर्स्ट” के अपने सपने को पूरा करने में जुट गए हैं.

मोदी भारत से भ्रष्टाचार ख़त्म करने में जुटे हैं तो मोदी के जबरदस्त फैन ट्रम्प भला कहाँ पीछे रहने वाले हैं. इसी सिलसिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए कल ट्रंप ने सरकारी अधिकारियों द्वारा दूसरे देशों की तरफ से अमेरिका में लॉबिंग करने को आजीवन बैन कर दिया.

लाइन पर आयँगे भ्रष्ट सरकारी अधिकारी

यानी अब अमेरिका में किसी अन्य देश का नहीं बल्कि पूरी तरह से अमेरिका का ही सिक्का चलेगा. सरकारी अधिकारी अन्य देशों के लिए अमेरिका में लॉबिंग नहीं कर पाएंगे. अमेरिका के प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक़ ट्रम्प ने ये एक बेहद ऐतिहासिक फैसला लिया है. ट्रंप ने कहा कि जो लोग देश को एक बार फिर महान बनाने के उनके सपने को पूरा करने में अपना योगदान देना चाहते हैं, उन्हें अपने काम और नौकरियों पर ध्यान देना चाहिए.


ट्रम्प ने कहा कि सबको अपना काम इस तरह से करना चाहिए ताकि अमेरिकी जनता का फायदा हो. ट्रंप ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को अमेरिकी जनता के हित के लिए काम करना चाहिए, ना कि नौकरी से रिटायर होने के बाद अपने प्रभाव के इस्तेमाल से भविष्य की कमाई बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए.

इस्लामिक स्टेट की तबाही की ओर अहम कदम

ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अपने चुनाव प्रचार के वक़्त कई बार इस तरह की लॉबिंग पर बैन लगाने की बात कही थी और अब वो अपने उसी वादे को पूरा कर रहे हैं. शनिवार को डोनाल्ड ट्रंप ने वाइट हाउस नैशनल सिक्यॉरिटी काउंसिल के पुनर्गठन का एक और बड़ा फैसला लिया. काउंसिल में कुछ परिवर्तन करके उसे साइबर, डिजिटल, आतंकवाद और अन्य आधुनिक खतरों से निपटने के लिए बेहतर तरीके से तैयार किया जाएगा.

इसके अलावा राष्ट्रपति ट्रंप ने इस्लामिक स्टेट (ISIS) को तबाह करने की ओर भी एक बड़ा कदम उठाया. उन्होंने अपने वरिष्ठ सैन्य सलाहकार को 30 दिनों की अंदर-अंदर इस्लामिक स्टेट को हराने की रणनीति तैयार करने का निर्देश दिया है. ट्रम्प के कड़े तेवर देखकर अब इस बात को पुख्ता माना जा रहा है कि कुछ ही वक़्त में दुनिया से इस्लामिक स्टेट का नामोनिशा ख़त्म हो चुका होगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments