Home > ख़बरें > ट्रम्प ने लिया मुस्लिमों के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा फैसला, सारी दुनिया में मचा दिया हड़कंप

ट्रम्प ने लिया मुस्लिमों के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा फैसला, सारी दुनिया में मचा दिया हड़कंप

angry_trump

नई दिल्ली : राष्ट्रपति बनते ही डोनाल्ड ट्रम्प ने एक के बाद एक बड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. उनका लिया ये फैसला तो यकीन से भी परे है. ख़बरों के मुताबिक़ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए 7 मुस्लिम देशो के मुस्लिम नागरिको के अमेरिका में आने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है. मतलब अब इन देशो के मुस्लिम नागरिको को अमेरिका का वीजा नही मिलेगा.


पाकिस्तानी भी नहीं जा सकेंगे

ये सात देश हैं ईरान, इराक, सोमालिया, सीरिया, यमन, लीबिया और सूडान. सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो ये है कि ट्रंप ने इन देशो के केवल मुस्लिम नागरिको पर ही ये रोक लगाई है, यानी इन देशो के वो नागरिक जो मुस्लिम नही है वो अमेरिका आने के लिए वीजा ले सकते हैं.

वाईट हाउस से आयी जानकारी के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में 25 अन्य मुस्लिम देशो पर भी ट्रंप ऐसे ही फैसले लेंगे, जिसके बाद देशो के मुस्लिम नागरिको को भी अमेरिका में आने नही दिया जाएगा. पाकिस्तान का नाम भी इन 25 देशों में शामिल है. इसके बाद से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है, पाकिस्तानी मीडिया में इसकी चर्चा जोरों पर है.


पूरी दुनिया में हड़कंप

पाकिस्तानी जानकारों के मुताबिक़ अब उनका अंत निश्चित है क्योंकि एकमात्र अमेरिका और चीन ही तो उसका सहयोग करते थे. अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प न तो खुले तौर पर पाकिस्तान को चोट पहुचाना शुरू भी कर दिया है और चीन भी पिछले कुछ वक़्त से पाकिस्तान से नाखुश है.

मुस्लिमो के अमेरिका आने पर रोक लगाने का ऐलान तो डोनाल्ड ट्रंप चुनाव से पहले ही कर चुके थे, लेकिन आज उन्होंने ये फैसला ले कर सिद्ध कर दिया कि वो उनका चुनावी जुमला नहीं था. कुछ लोग उन्हें इस्लाम विरोधी भी कह रहे हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments