Home > ख़बरें > बीजेपी ने किया उत्तराखंड के सीएम पद के लिए नाम तय, शनिवार को आरएसएस के ये स्वयंसेवक लेंगे शपथ

बीजेपी ने किया उत्तराखंड के सीएम पद के लिए नाम तय, शनिवार को आरएसएस के ये स्वयंसेवक लेंगे शपथ

trivendra-singh-rawat

देहरादून : यूपी और उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी की प्रचंड बहुमत से जीत के बाद से लोगों के मन में यही सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इन दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री कौन बनेंगे. खबर आयी है कि बीजेपी ने अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगा दी है.

त्रिवेंद्र सिंह रावत की होगी ताजपोशी !

ख़बरों के मुताबिक़ बीजेपी की उत्तराखंड इकाई के पूर्व अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बनेंगे. सूत्रों के मुताबिक़ शनिवार को वो उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेंगे. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा चुनाव में डोइवाला सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी हीरा सिंह बिष्ट को 24 हज़ार वोटों से हराया था.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के स्वयंसेवक त्रिवेंद्र सिंह रावत को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का करीबी भी माना जाता है. सूत्रों के मुताबिक़ त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर मुहर लग चुकी है लेकिन इसका ऐलान आज शाम बीजेपी के नव-निर्वाचित विधायकों की एक औपचारिक बैठक के बाद किया जा सकता है.

झारखंड और यूपी में विशेष योगदान

कहा जाता है कि झारखंड में बीजेपी को जीत दिलाने में त्रिवेंद्र सिंह रावत की काफी मेहनत है. इसके अलावा 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी रावत ने यूपी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ काफी मेहनत की थी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि यूपी के मुख्यमंत्री का शपथ-ग्रहण समारोह कल दोपहर तीन बजे के करीब होगा.


बीजेपी की ओर से सभी 57 नव-निर्वाचित विधायकों को शपथ-ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए राजधानी देहरादून पहुंचने के लिए भी कहा गया है. बताया जा रहा है कि इस शपथ-ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ केंद्र सरकार के कई अन्य मंत्री व् बीजेपी के कई अन्य बड़े पदाधिकारी भी सम्मिलित हो सकते हैं.

बताया जा रहा है कि परेड ग्राउंड में होने वाले शपथ-ग्रहण समारोह में अति विशिष्ट लोगों के साथ-साथ लगभग एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है और इसे देखते के लिए सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किये गए हैं.

गौरतलब है कि उत्तराखंड में 5 साल बाद प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी सरकार बनाने जा रही है, जिसे देखते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी काफी उत्साह का माहौल है. वहीँ अब यूपी के मुख्यमंत्री के नाम पर भी चर्चा तेज हो गयी है, पार्टी से जुड़े कुछ ख़ास नेताओं के मुताबिक़ यूपी में सीएम पद के कई चेहरे हैं और इनमे से कोई एक चेहरा चुनना बीजेपी के लिए कोई आसान काम नहीं है. जल्दबाजी में पार्टी यहां कोई भी गलत कदम नहीं उठाना चाहती, यही वजह है कि यूपी के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान अभी तक नहीं हो पाया है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments