Home > ख़बरें > सुरक्षाबलों ने कश्मीर में शुरू किया घमासान, लश्कर का कुख्यात आतंकी ढेर, पाक आतंकियों में हड़कंप

सुरक्षाबलों ने कश्मीर में शुरू किया घमासान, लश्कर का कुख्यात आतंकी ढेर, पाक आतंकियों में हड़कंप

dead-terrorist-kashmir

नई दिल्ली : कश्मीर पिछले काफी दिनों से अशांत बना हुआ है, आये दिन ही आतंकी वारदाते हो रही हैं. कुछ ही दिन पहले 30 आतंकियों के घाटी में खुलेआम घूमने का वीडियो भी सामने आया था, जिसके बाद लगभग 4000 जवानों को आतंकियों के खात्मे के लिए घाटी में उतारा गया था. अब इसी सिलसिले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

लश्कर का कुख्यात आतंकी ढेर !

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में कल यानी शनिवार की रात पुलिस दल पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. जिसमे सुरक्षबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. खबर आयी है कि आतंकवादी हमले में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तय्यबा के इनामी आंतकी फैयाज अहमद अश्वर उर्फ सेठा को मार गिराया है. फैयाज इतना खतरनाक आतंकी था कि उसपर 2 लाख का इनाम रखा गया था.

कुलगाम के मीर बाजार में आतंकियों ने अचानक से पुलिस दल पर हमला कर दिया था, जिसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई की गयी. चश्मदीदों के मुताबिक पुलिस कांस्टेबल महमूद अहमद शेख अदम्य साहस का परिचय देते हुए आतंकियों पर टूट पड़े और अंधाधुंध गोलियां बरसा रहे 2 लाख के इनामी आतंकी फैयाज की बंदूक उसे पटक कर छीन ली.

आमने सामने की फायरिंग में कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया क्योंकि उसे भीड़ को बचा कर लड़ना पड़ रहा था. वहीँ आतंकी फैयाज भी मारा गया. उधमपुर में हुए आतंकी हमले में भी फैयाज का हाथ था, लेकिन अगस्त 2015 से ही वो छिपा बैठा था और सुरक्षाबलों को इसकी तलाश थी.


जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि सड़क हादसे की जांच करने मीर बाजार गये पुलिस दल पर आतंकियों ने अचानक से हमला कर दिया था. जवाबी कार्रवाई में आतंकी फैयाज बुरी तरह से घायल हो गया, जिसके बाद उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

हिंसा में लगातार बढ़ोत्तरी !

घाटी में पिछले काफी वक़्त से हिंसा का दौर चल रहा है. खासकर दक्षिणी कश्मीर में आतंकियों ने एटीएम मशीनों और बैंकों में लूट की कई वारदातें की हैं. आतंकी हमलों के चलते इस इलाके में 40 बैंकों की शाखाओं में नगद लेनदेन पर ही रोक लगा दी गई है और वो अब कैशलेस लेन-देन कर रहे हैं.

सेना का बड़ा ऑपरेशन !

जानकारी के मुताबिक़ 4 मई को सेना ने शोपियां इलाके में आतंकियों के खिलाफ एक बड़ा ऑपरेशन शुरू किया था. इस ऑपरेशन में लगभग 4000 जवान शामिल हैं. आतंकियों को खोज निकालने के लिए हेलिकॉप्टरों और ड्रोन्स की भी मदद ली जा रही है. इस ऑपरेशन के जरिये सेना का मकसद दक्षिणी कश्मीर के जंगलों में बेखौफ घूम रहे आतंकियों को ठिकाने लगाना है. इसे पिछले 15 सालों में घाटी में सेना का सबसे बड़ा ऑपरेशन माना जा रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments