Home > ख़बरें > बड़ी खबर – राष्ट्रपति चुनाव से ऐन वक्त पहले ममता को लगा बड़ा झटका, सोनिया भी हुई बर्बाद

बड़ी खबर – राष्ट्रपति चुनाव से ऐन वक्त पहले ममता को लगा बड़ा झटका, सोनिया भी हुई बर्बाद

नई दिल्ली : हिंदुस्तान के 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. जिसमें सबसे पहले सीएम योगी वोट डालने पहुंचे हैं. जहाँ उन्होंने एनडीए उम्मीदवार कोविंद जी के समर्थन के लिए शिवपाल यादव और मुलायम सिंह यादव को धन्यवाद दिया. संख्या बल के हिसाब से देखें तो एनडीए उम्मीदवार का जीतना लगभग तय ही है क्यूंकि उनके पास 40 से ज़्यादा दलों का समर्थन है. इसी बीच बेहद चौंकाने वाली खबर आ रही है क़ि राष्ट्रपति चुनाव से ऐन वक़्त पहले ममता के विधायक बाग़ी हो गए हैं.


राष्ट्रपति चुनाव से ऐन वक्त पहले ममता को मिला सबसे बड़ा झटका

राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद और विपक्ष की ओर से मीरा कुमार के बीच राष्ट्रपति पद के मुकाबला हो रहा है. जिसमें कोविंद का जीतना लगभग तय ही माना जा रहा है. इसमें अब तक सीएम योगी और पीएम मोदी वोट डाल चुके हैं. लेकिन इस चुनाव से ऐन वक्त वक़्त पहले ममता को बहुत बड़ा झटका लगा है. ममता के कांग्रेस के के उम्मीदवार को समर्थन देने की वजह से उनकी पार्टी TMC में फूट पड़ गयी है. उनके अपने विधायकों ने भाजपा के उम्मीदवार को समर्थन देने का फैसला किया है.

TMC के सांसदों ने ममता के कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने का विरोध किया है जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने की धमकी भी दी है. यही नहीं विधायकों ने पार्टी कार्यालय से टीएमसी के पोस्टर,साइनबोर्ड, झंडे यहाँ तक की ममता की तस्वीर भी हटवा दी है. TMC के ही एक नेता का कहना है क़ि हम मीरा कुमार को वोट नहीं देंगे क्यूंकि माकपा भी उन्हें ही दे रही है और माकपा हमरी सबसे बड़ी दुश्मन है. इसलिए हम भाजपा के उम्मीदवार को समर्थन देंगे.


सोनिया गाँधी भी गुस्से से तिलमिलाई

तो वहीँ इस चुनाव से सोनिया गाँधी बेहद तिलमिला सी गयी हैं उन्होंने राष्टपति चुनाव को बांटने वाली सोच और सेक्युलर फाॅर्स के बीच बता दिया है. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उन्हें लताड़ते हुए कहा है क़ि तो फिर नितीश कुमार एनडीए के साथ क्यों है सोनिया को ज़रा सोच समझकर बयान देने चाहिए.

तो वहीँ जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अबदुल्ला ने कहा कि मैं लोगों से अपील करुंगा कि कांग्रेस उम्मीदवार मीरा कुमार को वोट करें हालाँकि एनडीए उम्मीदवार का पड़ला ज़्यादा भारी है.

आपको बता दें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है, जिसके अगले दिन यानी 25 जुलाई को नए राष्ट्रपति अपना पदभार संभालेंगे. जिसमें सियासी आंकड़ों को देखें तो एनडीए उम्मीदवार कोविंद की जीत पक्की है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments