Home > ख़बरें > बंगाल से आयी ये बेहद सनसनीखेज खबर आपके होश उड़ा देगी, ममता बनर्जी के नेताओं की जबरदस्त गुंडागर्दी

बंगाल से आयी ये बेहद सनसनीखेज खबर आपके होश उड़ा देगी, ममता बनर्जी के नेताओं की जबरदस्त गुंडागर्दी

mamata-banerjee-bankura-medical-collage

नई दिल्ली : माँ, माटी और मानुष का नारा लगा कर बंगाल में सता में आयी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल का बेड़ा गर्क करके रखा हुआ है. नकली नोटों और साम्प्रदायिक हिंसा की मार झेल रहा बंगाल आजकल टीएमसी के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी झेल रहा है. पहले स्कूल में सरस्वती पूजा बंद करवाने के मुद्दे पर और अब बांकुरा मेडिकल कॉलेज के छात्रों को पीटे जाने के पीछे ममता बनर्जी की पार्टी के गुंडों का नाम आ रहा है.


आये दिन बंगाल में कभी मतदाताओं को तो कभी विकलांगों, महिलाओं और छात्रों की सरेआम पिटाई की ख़बरें आ रही हैं. सबसे ज्यादा ख़बरें तो टीएमसी छात्र परिषद के नेताओं की गुंडई की आ रही हैं. ताजा घटना बुधवार रात की है जब टीएमसी छात्र परिषद केे गुंडों ने बंगाल के बांकुरा मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में जमकर तोड़फोड़ की और निर्ममता से छात्रों की पिटाई भी की. मार-पिटाई का सारा दंगल रात भर चलता रहा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बांकुरा मेडिकल कॉलेज पिछले 60 सालों से चल रहा है और देश के कई राज्यों से छात्र यहां पढ़ने के लिए आते हैं. वामपंथियों के हाथ से सत्ता के जाने के बाद से कॉलेज में राजनीति होने भी बंद हो चुकी थी. कॉलेेज के सीनियर छात्र आपसी सहमति से एक यूनियन चलाते हैं जो ये तय करती है कि कॉलेज में क्या होना चाहिए.


लेकिन बीते साल सितंबर महीने से ही कॉलेज की शान्ति को टीएमसी की नज़र लग गयी और टीएमसी छात्र परिषद ने यहां राजनीति करनी शुरू कर दी. टीएमसी के छात्र नेताओं ने सबसे पहले यहाँ की छात्र एसोसिएशन को किनारे करके खुद ही सारे फैसले लेना शुरू कर दिया. यहां तक कि मेस में खाना क्या बनेगा ये भी ये नेता तय करने लगे. आते ही इन्होंने नॉर्थ ईस्ट के छात्रों का मेस बंद करवा दिया. अन्य राज्यों के छात्रों के मेस को भी बंद करने की धमकी दी जाने लगी.

ममता के राज में उनकी पार्टी के कार्यकर्ता पिछले कई महीनों से गुंडा-गर्दी पर उतारू हैं लेकिन ममता के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही. इन गुंडों ने बुधवार की रात को साड़ी हदें पार करते हुए हॉस्टल में रहने वाले छात्रों के कमरों में घुसकर उनका सारा सामान तोड़ डाला. छात्रों के लैपटॉप व् अन्य जरूरी सामान को भी तोड़ गया और कई छात्रों को कमरे में लॉक कर दिया गया. सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो ये रही कि पुलिस को बुलाने पर उन्होंने भी टीएमसी के गुंडों के खिलाफ कोई कार्यवाही करने से इनकार करते हुए उलटा छात्रों को ही नसीहत दे दी कि अगर शिकायत करोगे तो अगले कई सालों तक उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

कॉलेज के कुछ छात्रों के मुताबिक़ बंगाल की हालात इस वक़्त ऐसी हो गयी मानों यहां कोई प्रजातंत्र नहीं बल्कि ममता का तानशाही राज चल रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments