Home > ख़बरें > अभी-अभी : भारत पाकिस्तान मैच से पहले लंदन की ज़मीन हुई खून से लाल, चारो तरफ मची चीख पुकार

अभी-अभी : भारत पाकिस्तान मैच से पहले लंदन की ज़मीन हुई खून से लाल, चारो तरफ मची चीख पुकार

लंदन : यूके में 8 जून को चुनाव होने हैं साथ ही आज भारत vs पाकिस्तान के बीच बर्मिंघम में क्रिकेट मैच भी खेला जाना है. मैच दोपहर 3 बजे खेला जाना है. लेकिन अभी ख़बरों के मुताबिक लंदन में एक साथ फिर तीन जगह बड़े आतंकी हमले से लंदन में दहशत का माहौल पैदा हो गया है. जहाँ हमला हुआ वह जगह बर्मिंघम से सिर्फ 100 की.मी की दूरी पर ही है. अभी दो हफ्ते पहले ही मैनचेस्टर में आतंकी हमला हुआ था जिसमे एरिना ग्रेंड में कंसर्ट के दौरान एक आतंकवादी ने खुद को उड़ा लिया था जिसमें 23 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर आयी थी.

आतंकियों ने चीखकर लिया अल्लाह का नाम

लंदन मीडिया और कुछ चश्मदीदों के मुताबिक लंदन के बरो मार्केट इलाके और लंदन ब्रिज पर आतंकी हमले को अंजाम देने वाले हमलावरों ने हमले के समय ‘अल्लाह’ का नाम लिया. लंदन के ही डेली मेल अखबार के मुताबिक चश्मदीदों के बयानों के हवाले से लिखा है कि आतंकियों ने वारदात से पहले चीखकर कहा, ‘यह अल्लाह के लिए है. यही नहीं सोशलमीडिया पर कुछ आतंकी संगठनों ने हमले के बाद खुशियां मानना शुरू कर दिया.

भारत पाक मैच से ठीक पहले आतंकवादी हमला

ब्रिटेन की राजधानी लंदन एक बार फिर आतंकी हमलो से दहल उठी है. आधी रात करीब अलग अलग जगहों पर तीन आतंकी हमले हुए जिसमे 10 से ज़्यादा लोग मारे जाने की खबर और दर्जनों के घायल होने की खबर मिल रही है. पुलिस ने तीन आतंकियों को वक़्त पर मार गिराया वरना उनका हमला बहुत बड़ा हो सकता था जिसमे बहुत सारे लोग मारे जा सकते थे. लंदन के मुख्य इलाके से एक लंदन ब्रिज में एक शख्स सफ़ेद वैन में लोगों पर पूरी रफ़्तार से वैन चढ़ाता चला गया. घटना की सूचना के बाद लंदन की पुलिस भारी संख्या में घटना स्थल पर पहुंच गई है. इस घटना को लंदन पुलिस ने आतंकी घटना करार दिया है.

8 मिनट में न मारे जाते आतंकी तो हो जातीं सैकड़ों मौतें

लंदन के ब्रिज के साथ साथ दो और जगह बॉरो मार्केट वॉक्सहॉल इलाके में आतंकी हमले हुए हैं. जहाँ एक शख्स ने रेस्तरां में बैठे लोगों पर दना दन तेज़ लम्बे धारधार चाकू से लोगों पर हमला शुरू कर दिया. वही दूसरी जगह एक शख्स ने अंधाधुंध लोगों पर गोलियां चलना शुरू कर दिया. लंदन पुलिस को खबर मिलते ही 8 मिनट में पुलिस ने तीनों आतंकियों को मार गिराया. जांच में पता चला इन आतंकवादियों ने कमर पर विस्फोटक भी बाँध रखे थे, इसका मतलब इनका मकसद बड़ी आतकवादी घटना को अंजाम देने का था. isis आतंकवादी
संगठन ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है और कुछ जिहादियों के ग्रुप ने सोशलमीडिया पर पिछले हमले की तरह ख़ुशी से सेलिब्रेट किया है.

पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प ने जताया कड़ा विरोध, किसी भी मदद के लिए तैयार

लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए कहा है कि इस मुश्किल घड़ी में हम सभी प्रभावित लोगों, उनके परिवारों और दोस्तों के साथ हैं और हर संभव मदद देंगे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन हमलों पर शोक प्रकट करते हुए घायलों और मृतकों के परिवारों के लिए संवेदनाएं जताई हैं.

इस आतंकी हमलों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन को हर तरह की मदद की पेशकश की है. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, लंदन और ब्रिटेन की मदद के लिए अमेरिका हर संभव कोशिश करेगा. हम आपके लिए हमेशा खड़े रहेंगे. हम आपके साथ हैं. इश्वर आपकी रक्षा करे.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments