Home > ख़बरें > आप अयोध्या में राम मंदिर बनने के सपने देख रहे हैं, वहां यूपी से आयी ऎसी खबर, हिला के रख दिया देश को

आप अयोध्या में राम मंदिर बनने के सपने देख रहे हैं, वहां यूपी से आयी ऎसी खबर, हिला के रख दिया देश को

terror-attack

नई दिल्ली : अभी हाल ही में खुफिया एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी किया गया था कि पीएम मोदी व् सीएम योगी की जान को खतरा है और आतंकी बड़े पैमाने पर तबाही फैलाने की साजिश कर रहे हैं. जिसके बाद 6 राज्यों की पुलिस ने एक साथ मिलकर कई आतंकियों को धर-दबोचा था. इसी कड़ी से जुडी अब एक और बेहद सनसनीखेज खबर सामने आ रही है, जिसने देश को हिला के रख दिया है.


यूपी में लाशें बिछाने की साजिश का पर्दाफ़ाश !

खबर है कि हाल ही में गिरफ्तार किए गए 4 संदिग्ध आतंकियों ने पूछताछ के दौरान यूपी एटीएस के सामने कबूला है कि वो यूपी विधानसभा और अयोध्या जैसी बड़ी जगहों को दहलाने की योजना पर काम कर रहे थे. आतंकियों ने बताया कि हमले की साजिश पंजाब में रची गई थी.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इन आतंकियों ने कबूल किया है कि यूपी की कई अहम् जगहों में बड़े धमाके करके भारी नर-संहार करने की साजिश बनायी गयी थी. एहतेशाम नाम के आतंकी ने यूपी एटीएस के सामने खुलासा किया कि 26 फरवरी को जालंधर में बैठक हुई थी. इस बैठक में गिरफ्तार किया दुसरा आतंकी फैजान भी शामिल था.

इसी बैठक के दौरान उन्होंने ये तय किया कि यूपी की किन-किन जगहों पर बम विस्फोट करने हैं. एहतेशाम ने कबूला कि उन्होंने ग्रुप बनाने के बाद यूपी के बनारस, मथुरा, अयोध्या, यूपी विधानसभा और लखनऊ के इमामबाड़े को बम से उड़ाने की योजना बनायी थी.


वहीँ उसके साथी फैजान ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि आतंकी हमले की योजना बनाने के लिए उनके कुछ साथियों ने मार्च के आखिरी हफ्ते में लखनऊ में यूपी विधानसभा की रेकी भी की थी. सेल्फी लेने के बहाने से इन आतंकियों ने यूपी विधानसभा की कई तस्वीरें ली और वीडिया भी बनाए थे.

सोच-समझ के सुनियोजित तरीके से योजना बनायी गयी थी और योजना के हर पहलू पर बारीकी से विचार किया गया था. आपस में बात करने के लिए इन आतंकियों ने यूपी और बिहार से काफी सारे प्री एक्ट‍िवेटेड सिम कार्ड इकठ्ठा किये थे. पकडे जाने से बचने के लिए ये लोग बेहद शातिराना तरीके से नंबर बदल-बदल कर बात किया करते थे.

गौरतलब है कि पिछले गुरुवार को यूपी एटीएस की टीम ने बिजनौर से मुफ्ती फैजान, तनवीर और एहतेशाम नाम के आतंकियों को गिरफ्तार किया था. एटीएस के साथ-साथ अब देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर रही हैं. यूपी के सीएम योगी के सख्त आदेश हैं कि राज्य में एक भी आतंकी हमला ना होने पाए, जिसके चलते पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद हो गयी है. इन आतंकियों का सम्बन्ध मस्जिद व् मदरसों से होने के कारण बिजनौर के आसपास के इलाके के 2000 मस्जिद व् मदरसे भी पुलिस के रडार पर आ गए हैं, जिन पर कड़ी नज़र रखी जा रही है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments