Home > ख़बरें > क्यूबा में भयानक तूफ़ान के बीच सुषमा ने किया ऐसा कमाल, जिसे देख सारी दुनिया ने किया सलाम !

क्यूबा में भयानक तूफ़ान के बीच सुषमा ने किया ऐसा कमाल, जिसे देख सारी दुनिया ने किया सलाम !

hurricane-sushma-modi

नई दिल्ली : अमेरिकी महाद्वीप में भारी तबाही मचा रहे इरमा तूफान के बीच से एक खुश खबरि भी सामने आ रही है. तूफ़ान के बीच से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सभी भारतीयों की जान बचा ली है. एक भी भारतीय के हताहत होने या मारे जाने की खबर नहीं है. खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वहां रह रहे सभी भारतीय लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और वो सभी अब पूरी तरह सुरक्षित हैं.


दुनियाभर में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ़ !

इस जानकारी से उन लोगों को बेहद सुकून मिलेगा जिनके परिवार वाले अमेरिका में रहते हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि अमेरिका में तबाही मचा रहे तूफान ‘इरमा’ के क्यूबा में दस्तक देने के बाद उन्होंने वहां रह रहे भारतीयों की सुरक्षा को लेकर भारतीय दूतावास से बात की. भारतीय दूतावास ने तुरंत एक्शन लेते हुए जरूरी सभी कदम उठाये और इसका परिणाम ये रहा कि तबाही मचाने वाला तूफ़ान भी भारतियों का बाल तक बांका नहीं कर पाया.

सुषमा ने ट्वीट किया, ‘तूफान इरमा – कराकस, हवाना, जॉर्जटाउन और पोर्ट ऑफ स्पेन में हमारे दूतावासों ने वहां मौजूद सभी भारतीय नागरिकों के सुरक्षित होने की खबर दी है.’ बता दें कि इससे पहले विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि भीषण तूफान इरमा से मची तबाही को देखते हुए वो सारी स्थिति पर अपनी नज़रें बनाएं हुए हैं और अमेरिका, वेनेजुएला, फ्रांस तथा नीदरलैंड में रह रहे भारतीय लोगों के संपर्क में है.

किसी भारतीय का बाल बांका नहीं होगा, चाहे देश हो या विदेश !

किसी भी नाजुक स्थिति से निपटने के सभी इंतजाम आनन्-फानन में कर लिए गए और सभी भारतियों की जान बचा ली गयी. तूफ़ान से अब तक 24 लोगों के मारे जाने की खबर आयी है लेकिन इनमे कोई भी भारतीय नहीं है.

तूफ़ान से हजारों घर तहस-नहस हो गए हैं. ये तूफान शनिवार को क्यूबा के कामुई आर्किपिलाजो पहुंचा था. इससे पहले अमेरिका में आए हार्वी तूफान से अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका के टेक्सस में इसका सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है और तूफान ने भारी तबाही मचाई है.


ये मोदी सरकार का ही कमाल है कि युद्ध के बीच से हो या आतंकियों के बीच से या फिर तूफ़ान के बीच से भी भारतियों को बचा लाती है. इससे पहले सुषमा ईराक व् सीरिया में फंसे भारतियों को भी सुरक्षित भारत ले आयी थीं और इस बार तो इन्होने कमाल ही कर दिखाया. इतने भयानक तूफ़ान में भी एक भी भारतीय की जान ना जाना अपने आप में बड़ी उपलब्धि है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments