Home > ख़बरें > भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर की एक और सर्जिकल स्ट्राइक, एलओसी पर उड़ाई पाक चौकियां, बिछा दी लाशें

भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर की एक और सर्जिकल स्ट्राइक, एलओसी पर उड़ाई पाक चौकियां, बिछा दी लाशें

indian-army-attack

नई दिल्ली : 2016 में उरी में हुए आतंकी हमले के जवाब में पीएम मोदी ने सेना को पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने के आदेश दिए थे. आशा की जा रही थी कि पाकिस्तान को बात समझ आ जायेगी लेकिन पाकिस्तान ने भारत की चेतावनी और कार्रवाई को नज़रअंदाज करते हुए भारत में आतंकी घोपैथ कराना जारी रखा. अब भारतीय सेना के एक और बड़े हमले की खबर सामने आयी है.

30 सेकंड में 10 धमाकों से पाक फ़ौज में मातम

आतंकियों की घुसपैठ में मदद करने वाली 10 चौकियों को भारतीय सेना ने एंटी टैंक मिसाइलों से उड़ा दिया है. पाकिस्तान की ओर से लगातार जारी आतंकियों की घुसपैठ और पाक फ़ौज द्वारा आतंकियों को कवर फायर देने पर आक्रामक जवाब देते हुए भारतीय सेना ने नौशेरा सेक्टर में पाक आर्मी की 10 पोस्ट तबाह कर दी हैं.

बताया जा रहा है कि 30 सेकेंड में पाकिस्तानी पोस्टों पर एक के बाद एक 10 धमाके दिखाई और सुनाई दिए. भारतीय सेना ने इस बड़े हमले में पाक पोस्ट पर एंटी टैंक मिसाइल दागी जिसने वहां बने बंकर भी तबाह हो गए. साथ ही कई पाक सैनिकों के भी मारे जाने की खबर है. पाक फ़ौज ने खुद भी इस हमले की पुष्टि की है.

एंटी टैंक मिसाइल, ऑटोमैटिक ग्रेनेड लॉन्चर और रॉकेट लांचर से हमला

एंटी टैंक मिसाइल के अलावा सेना ने ऑटोमैटिक ग्रेनेड लॉन्चर का इस्तेमाल करते हुए ताबड़तोड़ हमला किया और साथ ही एक के बाद एक रॉकेट लांचर से भी हमले कर पाकिस्तानी फ़ौज के दांत खट्टे कर दिए. बता दें कि पाकिस्तान की बैट टीम ने 2 मई को दो भारतीय जवानों की ह्त्या करके उनके शवों को क्षत-विक्षत किया था, जिसके बाद देश में काफी गुस्सा था. मोदी सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही थी. पीएम मोदी ने सेना को खुली छूट दे दी थी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी पाकिस्तान को जवाब देने की बात कही थी.


सेना ने उठाया सही कदम

सेना की कार्रवाई पर कर्नल वीएन थापर ने कहा है कि सेना को ऐसी कार्रवाई काफी पहले ही कर देनी चाहिए थी, पाकिस्तानी फ़ौज लगातार हमें ऐसा करने के लिए उकसा रहा है. भारतीय सेना ने आक्रामक रुख अपना कर बिल्कुल सही किया. कर्नल थापर ने कहा कि जब तक पाकिस्तान की अक्ल ठिकाने नहीं आ जाती तब तक भारतीय सेना को ऐसा करते रहना चाहिए. भारत को प्रो-एक्टिव होकर एक्शन लेना पड़ेगा. कर्नल थापर ने कहा कि भारतीय सेना को पाकिस्तान की हर कार्रवाई का जवाब देना आता है. ये कार्रवाई भारत की ओर से एक छोटा-सा मैसेज है.

सेना अध्यक्ष ने पाकिस्तान को अपने तरीके से जवाब देने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि सेना कैसे हमला करेगी इस से जुडी जानकारी सेना कभी साझा नहीं करती है. अब भारतीय सेना ने अपना वो वादा पूरा कर दिया है. सबसे अहम् बात ये सामने आ रही है कि ये तो बस शुरुआत है, यदि पाकिस्तान घुसपैठ बंद नहीं करता है तो उसकी अभी कई और चौकियों व् बंकरों को भी नेस्तनाबूद किया जाएगा.

खबर है कि भारतीय सेना ने बोफोर्स तोपों के साथ-साथ नाग मिसाइलें भी बॉर्डर पर तैनात की हुई हैं, वहीँ पाकिस्तान ने भी अपनी शाहीन मिसाइल बॉर्डर के पास वाले इलाके में तैनात की हुई है. यानी भारतीय सेना पाक चौकियों को पूरी निडरता के साथ ध्वस्त कर रही है और यदि पाकिस्तान की और से कोई भी नापाक हरकत हुई तो बड़ी जंग लड़ने से भी सेना पीछे नहीं हटेगी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments