Home > ख़बरें > अभी-अभी : कुपवाड़ा में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध छिड़ने के आसार !

अभी-अभी : कुपवाड़ा में सेना के कैंप पर आतंकी हमला, भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध छिड़ने के आसार !

kupwara-terror-attack

श्रीनगर : पिछले काफी दिनों से कश्मीर में हिंसा का दौर जारी है. पत्थरबाजों व् आतंकियों की गतिविधियां काफी बढ़ गयीं हैं. कश्मीर मुद्दे पर अलग-थलग पड़ते पाकिस्तान से भारत में शान्ति देखी नहीं जा रही है, जिसके चलते आये दिन सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं. अब खबर आयी है कि आज कश्मीर में एक और बड़ा आतंकी हमला हुआ है.

कुपवाड़ा में सेना के कैंप पर हमला !

ख़बरों के मुताबिक़ कश्मीर के कुपवाड़ा के पंजगाम सेक्टर में आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला कर दिया है. पिछले एक से डेढ़ घंटे से आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है, जिसमे सेना के वीर जवानों ने 2 आतंकियों को जहन्नुम पहुंचा दिया है. दुखद बात ये रही कि इस हमले में 3 जवान भी शहीद हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि आज सुबह 5.15 बजे के करीब आतंकियों ने सेना के कैंप में घुसने की कोशिश की. जिसके बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया और 2 आतंकियों को मौके पर ही मार गिराया. इस हमले के बाद सेना ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रही है.

शहीद होने वालों में एक कैप्टन, एक जेसीओ और एक जवान शामिल हैं. इसके अलावा 5 जवानों के घायल होने की भी खबर आयी है. घायल जवानों को इलाज के लिए तुरंत एयरलिफ्ट करके श्रीनगर आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पाकिस्तान ने किया नाक में दम !

सूत्रों के मुताबिक़ ये सभी पाकिस्तानी आतंकी थे और सीमा पार से घुसपैठ करके इस पार आये थे. इसी के साथ खबर आ रही है कि पाकिस्तान के खिलाफ पीएम मोदी एक और सर्जिकल स्ट्राइक के आदेश देने के मूड में हैं. इस बार होने वाली सर्जिकल स्ट्राइक काफी बड़ी होगी, ऐसा अनुमान भी लगाया जा रहा है.


वहीँ इस हमले के बाद रक्षा विशेषज्ञ राज कादयान ने कहा कि ऐसे हमलों को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने पड़ेंगे. उन्होंने बताया कि आतंकी हमला जिस इलाके में हुआ है, वो बॉर्डर के काफी नजदीक है, इसी कारण से यहाँ आतंकी हमले अक्सर होते रहते हैं. इन हमलों को रोकने के लिए पाकिस्तान में घुस कर मारना पडेगा.

गृह मंत्रालय ने बुलाई अहम बैठक !

कुपवाड़ा में हुए इस आतंकी हमले के बाद गृहमंत्रालय ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. सुबह 11 बजे गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में यह बैठक होगी, जिसमे उनके अलावा गृह सचिव,जॉइंट सेक्रेट्री जम्मू कश्मीर, जम्मू कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी, ख़ुफ़िया विभाग के अधिकारी सहित गृह मंत्रालय के कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक़ इस बैठक में कश्मीर में लगातार हो रहे आतंकी हमलों व् पत्थरबाजी को लेकर अहम् फैसले लिए जाएंगे. इसके साथ ही कश्मीर के लिए दिये गये स्पेशल पैकेज पर कितना खर्च हुआ है, इस पर भी चर्चा की जायेगी.

गौरतलब है कि अभी कुछ ही दिन पहले कश्मीर के नौहट्टा में सीआरपीएफ कैंप पर भी एक ग्रेनेड हमला हुआ था, जिसमे एक पुलिसकर्मी की जान चली गयी थी. इसके अलावा पिछले कुछ हफ़्तों में कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाएं भी काफी बढ़ गयी हैं.

अलगाववादियों का पत्थरबाजी प्लान !

दरअसल इस पूरे मामले में पाकिस्तान और अलगाववादियों की मिलीभगत सामने आ चुकी है. पिछले दिनों एक न्यूज़ एजेंसी ने स्टिंग ऑपरेशन किया था, जिसमे छिपे हुए कैमरे के सामने किराए के पत्थरबाजों ने कबूल किया कि पैसे लेकर वो कश्मीर में कहीं भी पत्थर या पेट्रोल बम फेंक सकते हैं. पत्थरबाजी करने की एवज में इन्हें पैसे, कपड़े और जूते दिए जाते हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments