Home > ख़बरें > पूर्व वित्तमंत्री के बेटे के भ्रष्टाचार के बड़े खुलासे से सारा देश सन्न, कांग्रेस में मचा हड़कंप

पूर्व वित्तमंत्री के बेटे के भ्रष्टाचार के बड़े खुलासे से सारा देश सन्न, कांग्रेस में मचा हड़कंप

subramanian-swamy-exposes-karti-chidambaram

नई दिल्ली : मोदी सरकार भर्ष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए हर तरह का प्रयास कर रही है. नोटबंदी के जरिये इसमें कुछ हद तक सफलता भी मिली है. इसके अलावा भी आयकर विभाग और ईडी हर रोज़ भ्रष्टाचारियों पर छापे मार कर कालाबाजारियों को जेल पहुचाने के काम में लगे हुए हैं. अब इस सिलिसिले में बीजेपी के फायरब्रांड नेता डॉक्टर सुब्रमण्यन स्वामी ने ऐसा बड़ा खुलासा किया है जिससे कांग्रेस पार्टी में खलबली मच गयी है.

मुश्किल में कार्ति चिदंबरम

यूँ तो स्वामी इससे पहले भी कई बार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को भ्रष्टाचारी कहते रहे हैं, लेकिन इस बार वो सबूतों के साथ सामने आए हैं. उन्होंने दावा किया है कि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम और उनकी कंपनियों के कई विदेशी बैंकों में 21 खाते ऐसे हैं जिनकी जानकारी उन्होंने आयकर विभाग को नहीं दी है. आरोप लगाने के साथ ही डॉक्टर स्वामी ने कार्ति चिदंबरम से जुड़े इन कथित विदेशी बैंक खातों की पूरी जानकारी भी जारी की है.

डॉक्टर स्वामी के मुताबिक़ उन्होंने भ्रष्टाचार के इस मामले की जानकारी भारत सरकार के वित्त मंत्रालय और आयकर विभाग के अधिकारियों को भी दी थी लेकिन उन्होंने इसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया. स्वामी ने इस मामले में चुप्पी साधने के लिए अप्रत्यक्ष रूप से अरुण जेटली को जिम्मेदार ठहराते हुए सीधे पीएम मोदी से इसमें दखल देने की मांग भी की.

डॉक्टर स्वामी के आरोपों से कांग्रेस परेशान

डॉक्टर स्वामी ने आरोप लगाया कि वित्त मंत्रालय में चिदंबरम के दोस्त बैठे हैं, इन्ही दोस्तों के दबाव के कारण आयकर विभाग ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. डॉक्टर स्वामी ने दावा किया कि कार्ति चिदंबरम और भारत में उनकी पैरंट कंपनियों की ओर से आयकर विभाग को उनके इन विदेशी खातों के बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गयी. स्वामी ने ये भी बताया कि जिन बैंक खातों की जानकारी कार्ति चिदंबरम ने छिपाई है, वो कई विदेशी बैंको जैसे मोनाको के बार्कलेज बैंक, यूके के मेट्रो और एचएसबीसी बैंक, सिंगापुर के स्टैंडर्ड चार्टर्ड और ओसीबीसी बैंक, स्विट्जरलैंड के यूबीएस बैंक में हैं.

डॉक्टर स्वामी के इन आरोपों के बाद से कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि यूपी चुनाव अभी ख़त्म नहीं हुए हैं. इन आरोपों का असर चुनाव में पड़ सकता है. आपको बता दें कि डॉक्टर स्वामी इससे पहले भी कांग्रेस के 2जी घोटाले का भंडाफोड़ कर चुके हैं जिसके बाद ऐ राजा को जेल जाना पड़ा था. कोयला घोटाले के पर्दाफ़ाश करने में भी उनका अहम् योगदान था और फिलहाल वो नेशनल हेराल्ड केस में भी राहुल-सोनिया को जेल भेजने का दावा कर रहे हैं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments