Home > ख़बरें > पेट्रोल पम्पों पर चल रही लूट से गुस्से में आये योगी ने उठाया बड़ा कदम,देख आपकी आँखें फटी रह जाएंगी

पेट्रोल पम्पों पर चल रही लूट से गुस्से में आये योगी ने उठाया बड़ा कदम,देख आपकी आँखें फटी रह जाएंगी

yogi-action-on-petrol-pump-fraud

लखनऊ : यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के नए-नए कमाल की ख़बरें प्रतिदिन ही आ रही हैं. प्रदेश में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार उन्हें बर्दाश्त नहीं. इसी कड़ी में आज भी एक ऎसी हैरतअंगेज खबर सामने आयी है, जिसने देशभर के लोगों के पैरों तले जमीन खिसका दीं है.

पेट्रोल पंपों पर छापेमारी के दौरान खुलासा !

दरअसल लखनऊ में एसटीएफ की कई टीमों ने पेट्रोल पंपों पर छापे मारे और फिर हुआ ऐसा खुलासा जिसे देख केवल यूपी ही नहीं बल्कि देशभर की जनता हैरान रह गयी. एसटीएफ की छापेमारी के दौरान कई पेट्रोल पम्पों पर तेल चोरी का मामला सामने आया है.

एसटीएफ की टीमों ने 7 पेट्रोल पंपों पर छापेमारी की, इन पेट्रोल पम्पों पर कम पेट्रोल देने का आरोप था. खुलासा हुआ कि पेट्रोल वेंडिंग मशीन के नीचे एक चिप लगाकर ये शातिर लोग बरसों से लोगों की जेब काटते आ रहे थे. इसके जरिये हर पेट्रोल पंप से एक दिन में लगभग 40 से 50 हजार रुपये तक की धांधली होती थी. इतनी बड़ी धोखाधड़ी सामने आने के बाद कई लोगों को गिरफ्तार कर किया गया है.

छापेमारी के दौरान चिप लगी हुई कई मशीनें एसटीएफ ने सील कर दी हैं, छापेमारी व् चेकिंग के दौरान मौके पर जिला प्रशासन, सप्लाई विभाग, तेल कंपनियों के प्रतिनिधि के साथ-साथ कई उच्च अधिकारी भी मौजूद थे. छापों के दौरान चेकिंग में सातों पेट्रोल पंपों से कई चिप और रिमोट बरामद किये गये. कई ग्राहकों ने पेट्रोल पम्पों द्वारा की जा रही इस धांधली के खिलाफ शिकायत की थी और योगीराज में जनता की शिकायतें खाली तो जाती नहीं. इसलिए फ़ौरन एसटीएफ पहुंच गयी.

1000 पेट्रोल पंप पर लगाई चिप !

हिरासत में लिए गए आरोपी ने पूछताछ के दौरान ऐसे चौंकाने वाले खुलासे किये, जिसे देख देशभर की जनता हैरत में पड़ गयी. इसने बताया कि इन ठगों ने 1 हजार से भी ज्यादा पेट्रोल पंपों पर मशीनों में चिप लगाई है, जिसके जरिये बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपयों की धांधली हर रोज की जा रही है.


ये गोरखधंधा सिर्फ यूपी में ही चल रहा हो, ऐसा भी नहीं है. देश के कई बड़े-बड़े शहरों में इसी तरह से ग्राहकों की जेबें काटी जा रही हैं. एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि पेट्रोल कम देने के मामले के पीछे एक बड़े गैंग का हाथ हो सकता है जो पूरे देश में एक्टिव है.

पेट्रोल चोरी करने का पूरा गैंग है !

जानकारी के मुताबिक़ हर पेट्रोल पंप पर इस गैंग के कई लोग शामिल रहते थे. इनमे से एक पेट्रोल डालता था और दूसरा रिमोट के जरिये चिप को चालू करके पेट्रोल की चोरी पर लगा होता था. वहीँ आम लोगों से बात करने पर उन्होंने बताया कि उन्हें तो पहले से ही शक था कि उन्हें पेट्रोल कम दिया जाता है, लेकिन शिकायत आखिर करें तो किससे करें, ये तो योगी जी सीएम बन गए इसलिए पहली बार किसी ने सुन भी ली वरना कौन सुनता.

कई अन्य लोगों ने बताया कि उन्होंने तो कई बार इस चोरी का विरोध भी किया, लेकिन पेट्रोल पंप पर झगड़ा हो गया मगर पुलिस ने कभी कोई एक्शन लिया ही नहीं. अब जबकि इतनी बड़ी धांधली सामने आ गयी है तो सरकार को दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लेना चाहिए.

वहीँ एक अन्य ग्राहक शिखा ने बताया कि पहले 350 रुपये में उनकी टंकी फुल होती थी, लेकिन जब से लखनऊ में ये छापेमारी हुई है और खुलासा हुआ है तब से केवल 300 रुपये में ही उनकी पेट्रोल की टंकी फुल हो जाती है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments