Home > ख़बरें > सोनिया और राहुल गाँधी जायेंगे जेल, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में सीबीआई ने की ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां

सोनिया और राहुल गाँधी जायेंगे जेल, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में सीबीआई ने की ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां

agusta westland chopper scam

नई दिल्ली : बहुचर्चित हेलीकॉप्टर घोटाले ‘अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले’ में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी का नाम आने की ख़बरें आ रही हैं। ये वही घोटाला है जिसमे इटली की एक कोर्ट ने सोनिया गांधी का नाम भी घोटाले में शामिल होने के लिए लिया था। भारत में इस घोटाले की जांच चल रही है जिसमे आज तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


ख़बरों के मुताबिक़ सीबीआई नें पूर्व वायुसेना प्रमुख SP त्यागी, उनके रिश्तेदार संजीव त्यागी और गौतम खेतान को आज गिरफ्तार किया है। इस हज़ारों करोड़ के घोटाले का नाम तब सामने आया था जब देश में कांग्रेस की यूपीए सरकार चल रही थी। उस वक़्त भी विपक्ष ने आरोप लगाया था कि इस घोटाले में सोनिया गाँधी भी शामिल हैं।

इन तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद से कांग्रेस पार्टी में हड़कंप मच गया है। माना जा रहा है कि जल्दी ही इस मामले में सोनिया और राहुल भी गिरफ्तार किये जा सकते हैं। तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सीबीआई जल्द ही 10 जनपथ में माँ-बेटे के घर पहुचेगी और माँ-बेटे जेल में होंगे। मोदी सरकार में किसी भी भ्रष्ट को बक्शा नहीं जाएगा फिर चाहे वो कोई भी हो।

आखिर हुआ क्या था

भारतीय वायुसेना के लिए 12 वीवीआईपी हेलि‍कॉप्टरों को एंग्लो-इतालवी कंपनी अगस्ता-वेस्टलैंड से खरीदा जाना था और इसके लिए इस कंपनी के साथ 2010 में 3 हजार 600 करोड़ रुपये का एक करार किया गया था। मगर जैसा कि कांग्रेस के राज में होता आया है, कोई भी डील बिना घोटाले किये कैसे पूरी हो सकती है। आरोप लगे कि एंग्लो-इतालवी कंपनी अगस्ता-वेस्टलैंड कंपनी ने इस करार के लिए भारतीय अधिकारियों को 100-125 करोड़ रुपये तक की रिश्वत दी।


मामला इटली की अदालत तक पहुच गया और गलत ‘अकाउंटिंग’ और भ्रष्टाचार करने को लेकर फिनमेकानिका हेलीकॉप्टर की अनुषंगी कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के पूर्व प्रमुख गुसेप ओर्सी को इटली की अदालत ने साढ़े चार साल कैद की सजा सुनाई थी। कंपनी के पूर्व सीईओ बुर्नो स्पागनोलीनी को भी अदालत ने चार साल की कैद की सजा सुनाई थी। इस पूरे मामले की जांच उसके बाद से भारत में चल रही है।

अब आपकी बारी

क्या आपको लगता है कि सोनिया और राहुल का भी इस घोटाले में हाथ होगा? अपनी राय आप कमेंट द्वारा शेयर कर सकते हैं।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments