Home > ख़बरें > अमेरिका ने गिराया सबसे बड़ा बम, इसके बाद आयीं लोगों की प्रतिक्रया देख ट्रम्प भी रह गए हैरान !

अमेरिका ने गिराया सबसे बड़ा बम, इसके बाद आयीं लोगों की प्रतिक्रया देख ट्रम्प भी रह गए हैरान !

trump-moab

नई दिल्ली : जैसा कि सब जानते ही हैं कि कल यानी गुरूवार को अमेरिका ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर इस्लामिक स्टेट यानी आईएसआईएस के ठिकानों पर 10 हज़ार किलो के ‘मदर ऑफ ऑल बॉम्ब’ से हमला किया. ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी है और जो लोगों की जो रिएक्शन आ रही हैं, उसे देख दुनियाभर के लोग हैरान हैं.


दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस कार्रवाई पर खुशी जताते हुए कहा कि हमें हमारी सेना पर गर्व है. इसके बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों ने अपनी प्रतिक्रया देनी शुरू कर दी. खबर आयी है कि सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोगों ने अमेरिका द्वारा किये इस हमले को लेकर ख़ुशी व्यक्त की है और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को धन्यवाद दिया है.

पूरी दुनिया की समस्या खत्म हो जाती !

लोगों ने ट्वीट करके कहा कि अमेरिका ने अफगानिस्तान में हमला करके अपने मदर ऑफ ऑल बॉम्ब को वेस्ट कर दिया, यदि ये बम वो पाकिस्तान पर गिराता तो सारी दुनिया की परेशानी एक ही बार में ख़त्म हो जाती. लोगों ने कहा कि उन्हें पूरी-पूरी उम्मीद है कि अगली बार अमेरिका पाकिस्तान पर बम गिराकर अपनी गलती सुधार लेगा.

अमेरिका को थोड़ा वाइड बॉल डालना चाहिए था !

वहीँ कुछ क्रिकेट प्रेमियों ने ट्वीट करके क्रिकेट की भाषा में कहा कि यार ये अमेरिका हर बार यॉर्कर बॉल ही डालता है, काश इस बार वो थोड़ा वाइड बॉल डालता तो बम सीधा इस्लामाबाद में गिरता और आतंक के खिलाफ चल रहा मैच दुनिया जीत जाती.


काश तेज आंधी चल रही होती !

वहीँ कई अन्य लोगों ने ट्वीट किया कि काश जब अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर के पास अमेरिका ने बम फेंका तब तेज हवा चल जाती तो बम पाकिस्तान पर गिरता. अगली बार अमेरिका जब बम दागे तब तेज आंधी चलनी चाहिए.

क्लाइमेट चेंज का क्या !

हालांकि कई लोगों को आतंकियों का मरना रास नहीं आया, उन्होंने ट्वीट करके कहा कि वैसे तो अमेरिका हमेशा क्लाइमेट चेंज की बात करता है, लेकिन अब उसे क्लाइमेट चेंज की चिंता नहीं हुई. हालांकि ऐसे लोगों को उनकी इस बात का जवाब भी सोशल मीडिया पर ही मिल गया है. कई अन्य लोगों ने इस पर कमेंट करके कहा कि आतंकी जब बम बरसाते हैं तब क्लाइमेट चेंज नहीं होता क्या?

कब हुआ हमला?

कल गुरूवार को स्थानीय समय के अनुसार शाम 7.32 बजे अमेरिका ने पूर्वी अफगानिस्तान के नंगारहर में अपना सबसे बड़ा गैर परमाणु बम ‘GBU-43’ गिराया है. लगभग 10 हज़ार किलो के इस बम को ‘मदर ऑफ ऑल बॉम्ब’ भी कहा जाता है. खबरों के मुताबिक़ इस्लामिक स्टेट के आतंकी गुफाओं में चुप कर बैठे थे कि वहां वो सुरक्षित हैं लेकिन अमेरिका के एक बम ने उनकी ग़लतफ़हमी को दूर कर दिया.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments