Home > ख़बरें > शरीफ की भारत को धमकी – लाहौर से बैठे-बैठे दो घंटें में दिल्ली को उड़ा देंगे

शरीफ की भारत को धमकी – लाहौर से बैठे-बैठे दो घंटें में दिल्ली को उड़ा देंगे

shahbaz sharif vs modi

लाहौर। कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के कैंप पर आतंकी हमला करवाने के बाद से ही पाकिस्तान की पूरी दुनिया में बेइज्जती हो रही है। मगर इसके बाद भी पाकिस्तान है कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रहा।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में दिए भाषण में उन्होंने पाकिस्तान की पोल पूरी दुनिया के सामने खोल के रख दी। इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने एक उच्चस्तरीय बैठक कर के सिंधु जल समझौते को ख़त्म करके पाकिस्तान का पानी रोकने के बारे में विचार करना शुरू कर दिया है, जिसके बाद पाकिस्तान बोखला सा गया है और इसी बौखलाहट में ऊलजलूल बयानबाजी कर रहा है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि भाषण के बाद पाकिस्तान से एक नयी धमकी मिली है और ये धमकी नवाज शरीफ के भाई ने भारत को दी है।

सूत्रों की माने तो पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के भाई और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि विदेशी हमला होने पर चीन ने पकिस्तान का साथ देने का वादा किया है, हम यहीं से बैठे-बैठे दिल्ली को उड़ा देंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से आये बयान में उन्होंने लाहौर में चीन के महावाणिज्य दूत यू बोरेन से हुई बातचीत का हवाला दिया है।


समाचार पत्र डॉन में आयी खबर के मुताबिक़ चीन के महावाणिज्य दूत यू बोरेन नें शाहबाज शरीफ से हुई अपनी मुलाक़ात में उन्हें इस मसले पर चीन के रुख के बारे में बताया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से आये बयान में दावा किया गया कि यू बोरेन ने पाकिस्तान पर विदेशी हमला होने पर बिना किसी शर्त के पाकिस्तान का साथ देने का वादा किया है।

इस बयान में ये भी दावा किया गया कि चीनी दूत ने कहा कि कश्मीर मसले पर चीन पाकिस्तान की साइड लेता आया है और आगे भी लेता रहेगा। कश्मीरी लोगों की इच्छा के मुताबिक़ ही इस मसले का हल किया जाना चाहिए।

वहीँ दूसरी ओर चीन का शीर्ष नेतृत्व कई बार कह चुका है कि वो कश्मीर विवाद में हस्तक्षेप नहीं करेंगे। जिसे देखते हुए शहबाज शरीफ का दावा हकीकत से दूर और हवाई ज्यादा दिखाई देता है।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments