Home > ख़बरें > सेना ने कश्मीर में जारी किया हाई रेड अलर्ट!!!, देर रात दहल उठी घाटी, शुरू हुई पूरे इलाके की घेराबंदी

सेना ने कश्मीर में जारी किया हाई रेड अलर्ट!!!, देर रात दहल उठी घाटी, शुरू हुई पूरे इलाके की घेराबंदी


श्रीनगर : भारतीय सेना ने कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंक देने के लिए कमर कस ली है. मोदी सरकार के खुली छूट मिलने के बाद कासो ऑपरेशन चलाने से पिछले कुछ दिनों में आतंकवाद को मुँह तोड़ जवाब मिला, जिसमें 22 से ज़्यादा घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया साथ ही 40 से ज़्यादा आतंकवादियों को उनके अंजाम तक पंहुचा दिया गया. सेना की इतनी बड़ी कार्यवाही के नतीजे की बदौलत ही,  जिसके कारण आतंकवादी दर्द से छटपटा रहे हैं. ख़बरों के मुताबिक देर रात सेना की कार्यवाही के बाद कश्मीर दहल उठा जिसके बाद हाई अलर्ट जारी किया गया.

4 से 5 घंटे में एक के बाद एक 7 आतंकी हमले हो चुके हैं

एएनआई न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक मंगलवार रात को घाटी धमाकों से दहल उठी, आतंकियों ने एक बाद एक 7 सीरियल हमले किये. जिससे सीरियल हमले से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गई है. खासकर दक्षिणी कश्मीर में सीआरपीएफ कैंपों और पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया गया. इन लगातार हुए हमलों के बाद घाटी को हाई रेड अलर्ट पर रखा गया है. इसमें सीआरपीफ के 10 और पुलिस के 4 जवान घायल हो गए हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. सुरक्षाबल को उम्मीद है कि अभी और भी ग्रेनेड से हमले किये जा सकते हैं. ख़बरों के मुताबिक खुफिया जानकारी साझा की गई थी कि इफ्तार के बाद कई हमले होंगे.


पूरे जम्मू-कश्मीर में हाई रेड अलर्ट जारी कर दिया है

त्राल, अवंतीपुरा और पुलवामा इलाकों में ग्रेनेड से एक के बाद एक हमले हुए हैं. इन हमलों की ज़िम्मेदारी हिजबुल मुजाहिदीन ने ली है दरअसल काफी दिनों से सेना के खौफ से आतंकी तो आत्मसमर्पण करना चाहते हैं पर उनसे मज़बूरी और डरा धमका के आतंक फैलाया जा रहा है ऐसी खबर आयी थी. कुछ वक़्त पहले ही हिजबुल मुजाहिदीन के एक बड़े आतंकी ने सेना के आगे आत्मसमर्पण किया था. इससे ये लोग बौखला गए हैं. लेकिन सेना अब और बड़े पैमाने पर ऑपरेशन चलाएगी, सेना ने पूरे इलाकों की घेराबंदी कर दी है, हज़ारों जवान तैयार हैं. एक भी आतंकी ज़िंदा न बच पाए ऐसी खबरें आ रही हैं.

इसके अलावा सोपोर में भी सेना कैंप पर आतंकी हमला हुआ है और अनंतनाग में हाई कोर्ट के जज के घर पर हमला हुआ है. यहां फायरिंग में 2 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए और आतंकी 4 ऑटोमेटिक राइफलें छीन ले गए.इसके अलावा पुलवामा के पुलिस स्टेशन पर भी हमला हुआ है. यही नहीं इसके बाद उत्तरी कश्मीर के सोपोर में 22 राष्ट्रीय राइफल के सेना कैंप पर भी हमला किया गया. अकेले पुलवामा में मंगलवार को आतंकियों ने तीन बार ग्रेनेड हमले किए. इन हमलों के बाद पूरे जम्मू-कश्मीर में हाई रेड अलर्ट कर दिया है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments