Home > ख़बरें > आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना ने शुरू किया सबसे बड़ा ऑपरेशन, पाकिस्तान में मची खलबली !

आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना ने शुरू किया सबसे बड़ा ऑपरेशन, पाकिस्तान में मची खलबली !

indian-army-firing

नई दिल्ली : पिछले कई दिनों से कश्मीर में आतंकियों ने कहर बरपाया हुआ है, आयेदिन हमलों और उसके बाद बैंकों में लूट की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है. घाटी में खुलेआम घूम रहे आतंकियों के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. अब खबर आ रही है कि सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन को शुरू किया है.


सुरक्षाबलों ने 20 गांवों को घेरा !

हाल में हुए कई आतंकी घटनाओं के बाद आज खबर आयी है कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है. आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों ने शोपियां के 20 से ज्यादा गांवों को चारों ओर से घेर कर बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से पुलवामा और शोपियां में आतंकियों द्वारा बैंकों को लूटने, पुलिस के हथियार लूटने व् पत्थरबाजी करने के मामले सामने आने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ ये कार्रवाई शुरू की है. आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलते ही पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.


गोलीबारी के साथ-साथ पत्थरबाजी शुरू !

खुद को चारों ओर से घिरा हुआ देखकर आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी है. जवानों की ओर से भी जवाबी फायरिंग की जा रही है. वहीँ कई स्थानीय कश्मीरी युवकों ने सुरक्षाबलों ने पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि पिछले 72 घंटे में कश्मीर में चार आतंकी हमले हो चुके हैं. वहीँ मंगलवार को आतंकियों ने शोपियां में कोर्ट परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों से 4 इंसास राइफल और एक AK-47 राइफल छीन ली, हालांकि पुलिसकर्मियों से कोई राइफल कैसे छीन सकता है ये एक खोज का विषय जरूर है. नोटेबंदी के बाद तंगी से जूझ रहे आतंकियों ने इसके बाद कल बुधवार को एक के बाद एक दो बैंकों को ही लूट लिया.

पुलवामा के पुलिस अधीक्षक रईस मोहम्मद भट के मुताबिक़ आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा के आतंकियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है. इसी के साथ पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम द्वारा कुछ ही दिन पहले भारतीय सीमा में घुसकर 2 जवानों की ह्त्या करके उनके शव को क्षत-विक्षत करने की घटना के बाद से भारत और पाक के बीच तनाव काफी गहरा गया है. और देशभर में गुस्से की लहर दौड़ गयी है. पाकिस्तानी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जाने लगी है. जिसके बाद भारतीय सेना की ओर भी सख्त जवाब दिए जाने का आश्वासन दिया गया है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments