Home > ख़बरें > आतंक से त्रस्त होकर सऊदी अरब ने देश से निकाला पाकिस्तानियों को, पाकिस्तान में मची चीख-पुकार

आतंक से त्रस्त होकर सऊदी अरब ने देश से निकाला पाकिस्तानियों को, पाकिस्तान में मची चीख-पुकार

saudi-arab-deports-pakistani

नई दिल्ली : अपनी हरकतों का फल अब पाकिस्तान को मिलना शुरू हो चुका है. यूँ तो दुनिया के कई देश पाकिस्तान से परेशान हैं लेकिन अब जो खबर सामने आयी है, उसे सुनकर तो पाकिस्तान में तहलका ही मच गया है. जिस पाकिस्तान अपना सबसे बड़ा हमदर्द मानता है, उसी सऊदी अरब ने अब पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ दाएश के इशारे पर कुछ आतंकवादी कार्रवाइयों में कई पाकिस्तानी नागरिकों की संलिप्तता पायी गयी है जो कि गहरी चिंता का विषय है. हाल ही में सऊदी अरब में कई पाकिस्तानी नशीले पदार्थों की तस्करी, चोरी, जालसाजी और हिंसा के अपराधों में भी पकड़े गए हैं. जिसके चलते सऊदी अरब ने तकरीबन 39000 पाकिस्तानियों को अपने देश से ही बाहर निकाल दिया.

सारी दुनिया में पाकिस्तान की थू-थू

अब शूरा काउंसिल की सुरक्षा समिति के अध्यक्ष अब्दुल्ला अल-सदाउन ने कहा है कि सऊदी अरब में काम के लिए नियुक्ति से पहले सभी पाकिस्तानियों की ‘कड़ी जांच’ की जायेगी और इस कड़ी जांच से गुजरने के बाद ही उन्हें काम पर रखा जाएगा. सऊदी द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ इतना बड़ा फैसला लिए जाने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की बड़ी थू-थू हो रही है. कहा जा रहा है कि सऊदी के इस कदम के बाद अब अन्य देशों में भी पाकिस्तानियों को शक भरी नज़रों से देखा जाएगा.


इसके अलावा सऊदी ने कई पाकिस्तानियों को वीजा उल्लंघन के मामलों में भी लिप्त पाया, कई पाकिस्तानियों को ISIS आतंकियों के हमदर्द भी पाया गया, जिसके चलते एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी को आदेश दिया गया है कि पाकिस्तानियों को सऊदी में दाखिल होने की इजाजत देने से पहले उनकी ‘कड़ी जांच’ की जाए क्योंकि आशंका है कि उनमें से कुछ ISIS के हमदर्द हो सकते हैं.

अभी हाल ही में कुवैत ने भी अपने देश में पाकिस्तानियों के आने पर प्रतिबन्ध लगा दिया था यानी कुवैत जाने के लिए पाकिस्तानियों को वीज़ा ही नहीं मिलेगा. एक-एक करके सभी मुस्लिम देश आतंकी गतिविधियों के कारण पाकिस्तानियों पर प्रतिबन्ध लगाते जा रहे हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments