Home > ख़बरें > यूपी चुनाव पर आयी ये बेहद हैरतअंगेज रिपोर्ट आपको भी हैरानी में डाल देगी, मोदी छाये हैं यूपी में

यूपी चुनाव पर आयी ये बेहद हैरतअंगेज रिपोर्ट आपको भी हैरानी में डाल देगी, मोदी छाये हैं यूपी में

satta-bazar-bjp-win

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांच कारणों के मतदान हो चुके हैं. सभी दल जीत हासिल करने के लिए पूरी कोशिश में लगे हैं. यूपी चुनाव का देश की राजनीति पर व्यापक प्रभाव पडेगा. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए यूपी के चुनाव एक सेमीफाइनल की तरह होंगे, यूपी में जीत के नतीजे ये तय करेंगे कि अगले लोकसभा चुनाव में किस पार्टी की विजय पताका फहर सकती है. अब यूपी चुनाव से जुडी एक और अहम् खबर निकल कर सामने आ रही है.

बीजेपी के लिए जहां ये चुनाव साख का सवाल है, वहीं पारिवारिक कलह से जूझ रही समाजवादी पार्टी के लिए तो ये इज्जत का प्रश्न बन चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सट्टा बाजार के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सट्टा बाजार में भी माना जा रहा है कि बीजेपी यूपी में फतह हासिल करेगी. महाराष्ट्र स्थानीय निकाय चुनाव में और ओडिशा के जिला परिषद के चुनाव में बीजेपी के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते सट्टेबाज बीजेपी पर अपना दांव लगा रहे हैं.

सट्टेबाजों के मुताबिक़ बीजेपी पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाने जा रही है. अबतक हुए मतदान के बाद बीजेपी के 180 से ज्यादा सीटें जीतने के अनुमान लगाए जा रहे हैं, बाकी चरणों के मतदान होने के बाद ये आंकड़ा और बढ़ेगा. वहीँ खबर ये भी सामने आ रही है कि सट्टेबाजों के मुताबिक़ यूपी में लोगों का रुझान बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ की ओर भी है. सट्टेबाजों के मुताबिक़ लोग योगी को यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं.

ऐसा पहली बार नहीं होगा जब सट्टेबाजों की भविष्यवाणी सच साबित हो जाए, इससे पहले भी कई बार सट्टेबाजों ने सटीक भविष्यवाणी की है. 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान भी इनकी बात 100 फ़ीसदी सच साबित हुई थी. खबर आयी है कि इस बार यूपी में सट्टेबाजों ने बीजेपी पर अपना दांव खेला है. चुनाव शुरू होने से पहले सट्टेबाजों के दांव सपा की ओर ज्यादा थे लेकिन हाल-फिलहाल में बीजेपी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए सट्टा बाजार में भी बदलाव आया है.

सट्टा बाजार कई बार चुनाव में जनता के रुझान को भांप कर करीब-करीब सही भविष्यवाणी करता है, लेकिन हर बार इनकी भविष्यवाणी सही ही हो ऐसा भी कोई जरुरी नहीं. अब सट्टा बाजार यूपी चुनाव को लेकर कितनी सटीक भविष्यवाणी करता है ये तो 11 मार्च को ही पता चलेगा. लेकिन बीजेपी के लिए ये जरूर एक अच्छी खबर कही जा रही है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments