Home > ख़बरें > दिल्ली से आयी इस हैरतअंगेज खबर को देखकर पंजाब से मुह काला करके भगाये जाएंगे केजरीवाल?

दिल्ली से आयी इस हैरतअंगेज खबर को देखकर पंजाब से मुह काला करके भगाये जाएंगे केजरीवाल?

sanitation-workers-strike-kejriwal

नई दिल्ली : एक बार दिल्ली छोड़कर भागे केजरीवाल ने दिल्ली वालो को मुफ्त बिजली, पानी, सीसीटीवी के सपने दिखा कर दोबारा सीएम बनने का मौक़ा माँगा. दिल्ली की जनता ने उन्हें दुसरा मौक़ा दे भी दिया. बाकी के वादे तो उन्होंने पूरे किये नहीं बल्कि अब तो वो सफाई कर्मचारियों को वेतन तक नहीं दे रहे हैं.

हर तरफ कीचड़ ही कीचड़

जी हाँ, वेतन ना मिलने से नाराज हुए सफाई कर्मचारी दो दिनों की हड़ताल पर चले गए हैं, जिसके कारण पूर्वी दिल्ली की हालत बद से बदतर होती जा रही है. गन्दगी के कारण लोगों का सड़क पर निकलना तक दूभर हो गया है. गंदगी पर बारिश होने जाने से हर तरफ कीचड़ ही कीचड़ हो चुका है.

जलाया केजरीवाल का पुतला

कर्मचारियों का कहना है कि केजरीवाल यदि तनख्वाह ही नहीं देंगे तो उनके घर कैसे चलेंगे. जब वो अपना काम ठीक प्रकार से कर रहे हैं तो क्या दिल्ली सरकार की ये जिम्मेदारी नहीं बनती है कि उन्हें वेतन दिया जाए? हड़ताल के पहले दिन भी दिल्ली सरकार की ओर से उनकी कोई बात ना सुने जाने के कारण, हड़ताल के दूसरे दिन नाराज सफाई कर्मचारियों ने झिलमिल स्थित आरआर डिपो पर कब्जा कर लिया और कूड़ा उठाने वाले ट्रकों को डिपो से बाहर तक नहीं निकलने दिया.


केजरीवाल सरकार से बुरी तरह गुस्साए सफाई कर्मचारियों ने केजरीवाल के मंत्री गोपाल रॉय के बाबरपुर स्थित कार्यालय में कूड़ा फेंक दिया और आम आदमी पार्टी की सरकार के विरोध में जोरदार नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का पुतला भी जलाया.

महीनों से नहीं मिला वेतन

नाराज सफाई कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार ने फंड नहीं दिया जिसकी वजह से कई महीनों से उनका वेतन ही नहीं मिला. एक ओर दिल्ली की जनता केजरीवाल से त्रस्त है, कर्मचारी केजरीवाल के पुतले जला रहे हैं और दूसरी तरफ बजाय अपने राज्य के लोगों के दुःख-दर्द सुनने के केजरीवाल पूरी निर्लज्जता के साथ पंजाब चुनाव में व्यस्त हैं. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री सिसोदिया ने तो केजरीवाल को पंजाब में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवारी तक बता दिया है.

बीजेपी ने कहा भगोड़ा

इसे लेकर बीजेपी नेता भी अरविंद केजरीवाल पर सवाल खड़े कर रहे हैं. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि सिसोदिया के बयान से ये बात बिलकुल साफ हो चुकी है कि केजरीवाल की असल मंशा क्या है. तिवारी ने कहा कि दिल्ली चुनाव से पहले तो केजरीवाल और उनकी पार्टी नारे लगा रही थी कि पांच साल केजरीवाल और अब दो साल में ही केजरीवाल भाग खड़े हुए.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments