Home > ख़बरें > पाकिस्तान में रहता है एक ऐसा शाही राजपूताना परिवार, जिससे खौफ खाता है पूरा पाकिस्तान

पाकिस्तान में रहता है एक ऐसा शाही राजपूताना परिवार, जिससे खौफ खाता है पूरा पाकिस्तान


पाकिस्तान में अक्सर हिन्दुओं पर अत्याचार, दुर्व्यवहार, दयनीय स्थिति और मंदिर तोड़े जाने की खबरें आम बात है, लेकिन आप ये पढ़कर हैरान रह जायेंगे कि पाकिस्तान में एक हिन्दू शाही परिवार ऐसा भी रहता है जिसकी पूरे पकिस्तान में तूती बोलती है. ना तो पाकिस्तान के किसी नेता और ना ही वहां के किसी दबंग में इस परिवार के खिलाफ बोलने की हिम्मत है. पाकिस्तान में एक और जहाँ हिन्दू अल्पसंख्यक है और उसे प्रताड़ित किया जाता रहता है वहीं दूसरी ओर यह शाही परिवार जिसने अपने दम पर कटटरपंथियों को मुँह तोड़ जवाब दिया है और शान से रहता है.

हम बात कर रहे हैं राजपुताना शान से रहने वाले राजा करनी सिंह सोढा की जो कि अमरकोट सियासत के राजा है, और पुरे आन बान और शान से रहते हैं. राजा करनी सिंह सोढा का पाकिस्तान की राजीनीति में बहुत दबदबा है, उन्हें अक्सर राजनितिक कार्यक्रमों में देखा जाता है. यह शाही परिवार ‘राजा पुरु’ के वंशज के रूप में जाना जाता है. राजा करनी सिंह  बड़ी-बड़ी महंगी गाड़ियों का शौक रखते हैं. उनके साथ हमेशा हथियारों से लैस बॉडीगार्ड का घेराव रहता है. यही नहीं राजा करनी सिंह सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहते हैं, वे अक्सर अपने विचारो और अपने कार्यक्रमों से सम्बंधित तसवीरें पोस्ट करते रहते हैं.


करनी सिंह के पिता राजा हमीर सिंह भी पाकिस्तान की राजनीति में बड़ा नाम रखते थे. वह भी अपने रौबदार और दबंग व्यक्तित्व के कारण काफी मशहूर थे. यही नहीं हमीर सिंह 7 बार सांसद और एक बार केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. राजा हमीर सिंह के पिता राणा चंद्र सिंह ने एक स्वतंत्र रूप से पार्टी का गठन भी किया था, जिसका नाम  पाकिस्तान हिन्दू पार्टी था. इस पार्टी का झंडा केसरिया रंग का था और उसमे त्रिशूल और ओम के चित्र बने हुए थे.

राजा करनी सिंह की शादी कुछ साल पहले ही जयपुर के राजा मानसिंह की बेटी पद्मिनी के साथ पूरे हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न हुई जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हुई थी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments