Home > ख़बरें > केरल से आयी दो बेहद सनसनीखेज ख़बरों ने हिला के रख दिया पूरे देश को, देखे बिना यकीन ही नहीं करेंगे आप

केरल से आयी दो बेहद सनसनीखेज ख़बरों ने हिला के रख दिया पूरे देश को, देखे बिना यकीन ही नहीं करेंगे आप

kerala-crime-rahul-kejriwal-silent

नई दिल्ली : अक्सर ही ये सुनने में आता रहता है कि केरल में संघ कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी तो कभी बीजेपी या किसी हिन्दू कार्यकर्ता की हत्या के मामले सामने आ जाते हैं. उनके ऊपर हमलों की ख़बरें तो करीब-करीब हर रोज ही आ जाती हैं. लेकिन अब केरल से जो खबर सामने आ रही है उसे देख सारा देश हैरान हो गया है.


छात्र और छात्राओं पर तुगलकी फरमान

केरल के कोल्लम में उपासना नर्सिंग कॉलेज के छात्र और छात्राएं पिछले चार दिनों से कॉलेज प्रशासन के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. दरअसल कॉलेज प्रशासन ने यहां के छात्र और छात्राओं के लिए ऐसा अजीब सा तुगलकी फरमान जारी कर दिया जिसने सारे देश की जनता को हैरत में डाल दिया है.

यहां छात्र और छात्राओं ने आरोप लगाए हैं कि कॉलेज प्रशासन ने उनका शोषण करने के लिए बेहद अजीबों-गरीब नियम बना दिए हैं. उन्हे अपने दोस्तों का हाथ पकड़कर चलने की इजाजत नहीं है. सबसे ज्यादा हैरतअंगेज और बेतुका फरमान तो ये सुनाया गया है कि छात्राएं जब हॉस्टल में अपने कपडे बदलें तो अपने कमरे का दरवाजा खुला रखें. यानी कमरा बंद करके छात्राएं अपने कपडे नहीं बदल सकती.

छोटी जातियों के छात्रों का शोषण

छात्राओं ने आरोप लगाए हैं कि कॉलेज प्रशासन द्वारा छोटी जातियों के छात्रों का लगातार शोषण किया जा रहा है. छात्राओं ने कॉलेज की प्रिंसिपल पर आरोप लगाए हैं कि वो छात्राओं पर अश्लील फब्तियां कसती हैं. कपडे बदलते वक़्त यदि छात्राएं कमरे का दरवाजा बंद करती हैं तो प्रिंसिपल उन्हे समलैंगिक कहती है. इसलिए कपडे बदलते वक़्त छात्राओं से उनके कमरे का दरवाजा खुला रखने का फरमान सुनाया गया है.


यहां तक कि छात्राओं को उनके कमरों में मोबाइल फ़ोन के इस्तेमाल की भी इजाजत नहीं है. छात्राओं ने आरोप लगाया है कि प्रिंसिपल तरह-तरह के बहानों से उनसे पैसे ऐंठती रहती है. वहीँ इतनी बड़ी घटना के बाद भी केरल प्रशासन के कानों पर जूँ तक नहीं रेंग रही है.

नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार

वहीँ केरल के वायानाड जिले से भी एक बेहद ही दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक अनाथाश्रम में रहने वाली 6 नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. इस मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी की गयी है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ मामले से पर्दा तब हटा जब इन लड़कियों को संदिग्ध हालात में रोते हुए देखा गया. पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई गयी और पुलिस जांच में दुष्कर्म होने की बात सामने आ गयी. केरल से आये दिन बलात्कार की ख़बरें आ रही है. अभी हाल ही में एक पादरी को नाबालिग लड़की के बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

राज्य में जुर्म तेजी से अपने पाँव पसार रहा है और केरल प्रशासन और सरकार हाथ पे हाथ रख के बैठे हैं. सोशल मीडिया पर लोग राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल जैसे लोगों से सवाल उठा रहे हैं कि खुद को दलितों का सबसे बड़ा हमदर्द कहने वाले ये नेता  कभी केरल की घटनाओं पर क्यों कुछ नहीं बोलते.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments