Home > ख़बरें > राजनाथ सिंह एक लोहार के घर पहुंचे थे जहाँ खाने के वक्त हुआ कुछ ऐसा जिस पर यकीन कर पाना मुश्किल है

राजनाथ सिंह एक लोहार के घर पहुंचे थे जहाँ खाने के वक्त हुआ कुछ ऐसा जिस पर यकीन कर पाना मुश्किल है

rajnath-lohar-home

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को जयपुर के दौरे पर थे. अपने इसी दौरे के दौरान वो दूदू भी गए. दूदू में राजनाथ सिंह का एक गाडिया लोहार परिवार के साथ उनके घर पर खाना खाने का आयोजन था. सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ भी, राजनाथ सिंह लोहार के घर पहुंचे, मंत्री साहब का स्वागत किया गया, उनकी आवभगत की गयी, जिसके बाद खाना परोसा गया लेकिन तभी राजनाथ सिंह की नज़र घर में पड़ी एक चीज़ पर गयी और उन्होंने खाना छोड़ दिया और लोहार परिवार से अपनी एक इच्छा व्यक्त की.

दरअसल खाना परोसे जाने के बाद गृहमंत्री ने देखा कि लोहार लक्ष्मण सिंह के घर पर उज्वला योजना से मिला एलपीजी गैस का चूल्हा है. जिसके बाद उनकी नज़र दूसरी तरफ रखे लकड़ी के चूल्हे की और गयी और उन्होंने लोहार परिवार से उस चूल्हे की रोटी खाने की इच्छा जताई. राजनाथ की इच्छा का सम्मान करते हुए लक्ष्मण सिंह के परिवार ने तुरंत ही चूल्हे की रोटी तैयार की.

लोहार परिवार ने राजनाथ सिंह के आव-भगत में कोई कमी नहीं रखी थी और खाने की भी तैयारी कर रखी थी. गृहमंत्री की फरमाईश के बाद उनके लिए लकड़ी के चूल्हे पर गेंहू की रोटी धीमी-धीमी आंच पर सेंककर परोसी गई. रोटी के साथ कैर सांगरी की सब्जी, फली कचरी की सब्जी, लहसुन-प्याज की सब्जी, ज्वार की राबड़ी और रायता भी परोसा गया.

लक्ष्मण सिंह के घर पर उज्वला योजना से मिला गैस का चुल्हा भी था, लेकिन राजनाथ सिंह ने कहा कि कभी-कभी चूल्हे की रोटी खाने का मजा ही कुछ और है और यहां खाना खाकर लगा मानो लंबे समय बाद चैन से भरपेट खाना खाया है. राजनाथ सिंह के लिए पहले रसोई गैस पर ही खाना बनाया गया था लेकिन राजनाथ सिंह ने बताया कि उन्हें चूल्हे की रोटियां ज्यादा पसंद हैं. उनकी सादगी देख लोहार परिवार द्रवीभूत हो गया.

राजनाथ ने फर्श पर बिछी दरी पर बैठकर अन्य नेताओं के साथ भोजन किया। भोजन के बाद उन्होंने राम सिंह व लक्ष्मण सिंह के परिवार की महिलाओं से बात की. राजनाथ के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी तथा अन्य नेताओं ने भी भोजना किया. राजनाथ भोजन के बाद बोले मैं कम खाना खाता हूं, लेकिन आज जी भर के खाया. बड़े प्यार से भोजन कराया गया, विरले ही ऐसा खाना खाने को मिलता है. मुझे बहुत अच्छा लगा.

नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल पूरे हाने के मौके पर सरकार की उपलब्धियां गिनाने व् मोदी फेस्ट का शुभारंभ करने जयपुर आए राजनाथ सिंह ने दूदू में एक जनसभा को संबोधित किया.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments