Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- ये बनने जा रहे हैं यूपी के नए मुख्यमंत्री, साजो-सामान सहित स्टाफ पहुंचा सीएम आवास

ब्रेकिंग- ये बनने जा रहे हैं यूपी के नए मुख्यमंत्री, साजो-सामान सहित स्टाफ पहुंचा सीएम आवास

rajnath-singh-congratulate-modi

लखनऊ : यूपी चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी की जीत होते ही अब सबके जहन में सिर्फ एक ही सवाल है कि आखिर यूपी का मुख्यमंत्री कौन बनेगा. बीजेपी के कई बड़े नेताओं के नाम इसके लिए सामने आते रहे हैं लेकिन अब इससे जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है.


राजनाथ सिंह का स्टाफ पहुंचा सीएम आवास !

अभी-अभी आयी एक बड़ी खबर के मुताबिक़ गृहमंत्री राजनाथ सिंह को यूपी का मुख्यमंत्री बनाये जाने की अब पूरी-पूरी संभावना है. CNN News18 की खबर की मानें तो राजनाथ का स्टाफ साजो-सामान के साथ यूपी मुख्यमंत्री आवास भी पहुंच चुका है. हालांकि यूपी मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा 20 मार्च से पहले होने की संभावना तो कम ही दिख रही है लेकिन फिर भी News18 के मुताबिक़ गृहमंत्री राजनाथ सिंह का स्टाफ यूपी मुख्यमंत्री आवास आ चुका है.

वहीँ संघ ये भी चाहता कि पिछड़े और दलित वर्ग का भी यूपी में ख़ास ख़याल रखा जाए इसलिए पिछड़े और दलित वर्ग से एक-एक उप मुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं.

हालांकि पहले केशव प्रसाद मौर्या को यूपी के मुख्यमंत्री का पद दिए जाने की बात भी चल रही थी. मौर्या ने विधासभा चुनाव के दौरान खुद को एक ताकतवर नेता के तौर पर जनता के सामने पेश किया था. इसके अलावा मौर्या ओबीसी वर्ग से भी आते हैं, ऐसे में मौर्या को यूपी का सीएम बनाने से बीजेपी को दलितों का विश्वास जीतने में आसानी होती.


मानने को नहीं तैयार राजनाथ सिंह !

लेकिन अब कहा ये जा रहा है कि राजनाथ इस दौड़ में आगे चल रहे क्योंकि वो पहले भी यूपी के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वहीँ राजनाथ खुद इस बात को सिरे से नकार चुके हैं. कहा ये भी जा रहा है कि राजनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री बनाये जाने का फैसला लिया तो गया था लेकिन अभी-अभी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपना मंत्रालय छोड़कर गोवा के मुख्यमंत्री का कार्यभार सम्भाला है. ऐसे में पीएम मोदी शायद ही अपने एक और वरिष्ठ मंत्री को मंत्रालय छोड़कर जाने दें.

खैर अब 17 से 19 मार्च तक कोयंबटूर में आरएसएस की प्रतिनिधि सभा की बैठक होनी है लिहाजा 16 मार्च को यूपी विधायकों और पर्यवेक्षकों की मीटिंग में बिना संघ की राय के कोई फैसला लिए जाने की कोई ख़ास संभावना दिखाई नहीं दे रही है.

राजनाथ सिंह और केशव प्रसाद मौर्य के अलावा महेश शर्मा का नाम भी यूपी के सीएम पद की दौड़ में है लेकिन खुद महेश शर्मा का कहना है कि यूपी के सीएम के लिए राजनाथ ही सबसे उपयुक्त नेता है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments